script

कलेक्टर के आदेश का नपा कर्मचारियों पर नहीं कोई असर

locationटीकमगढ़Published: Feb 28, 2020 07:40:23 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

नगरपालिका प्रशासक कलेक्टर हर्षिका सिंह ने दो पहले नगरपालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों को आईडी कार्ड के साथ सभी कार्यालयों के सामने स्टाप तैनात की सूची चस्पा करने के निर्देश दिए थे।

 Neither ID cards appeared nor list of employees in office, employees did not reach Banda Nala

Neither ID cards appeared nor list of employees in office, employees did not reach Banda Nala

टीकमगढ़.नगरपालिका प्रशासक कलेक्टर हर्षिका सिंह ने दो पहले नगरपालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों को आईडी कार्ड के साथ सभी कार्यालयों के सामने स्टाप तैनात की सूची चस्पा करने के निर्देश दिए थे। इसके साथ ही मस्टर पर तैनात कर्मचारियों को वार्ड की साफ-सफाई और बण्डा नाला को साफ करने में सहयोग करने के बात कही थी। लेकिन उनके निर्देश नपा पर असर नहीं हुए है। जिसके कारण वहां की स्थिति जस की तस बनी हुई है।
शुक्रवार को नगरपालिका के आवक- जावक, सीएमओ, जल प्रदाय, कर विभाग, स्वच्छ भारत मिशन विभाग के साथ अन्य विभागों का जायजा लिया। जहां पर कलेक्टर द्वारा दिए गए निर्देश नजर नहीं आ रहे थे। सभी विभागों के कर्मचारी और अधिकारी बगैर आईडी कार्डो में ही नजर आ रहे थे। विभाग के स्टाप सूची भी नदारत थी। विभाग में नपा के कई विभाग भी अस्त-व्यस्त थे। इसके साथ ही एसडीएम का वाहन वाहन खड़ा हुआ था। जहां पर आवास सूची के साथ अन्य मामलों में चर्चा हो रही थी।
बण्डा नाला पर नहीं पहुंचे कर्मचारी
नपा प्रशासक ने नपा अधिकारियों को चेतावनी दी थी। कि ४८ घंटों में प्रत्येक कर्मचारी के गले में आईडी कार्ड और नियम के तहत विभिन्न व्यवस्थाएं होनी चाहिए। इसके साथ ही मस्टर पर तैनात कर्मचारियों को नपा में न बैठाकर पार्को की साफ-सफाई के साथ पुरान बस स्टेण्ड के पीछे बण्डा नाले में पड़ी गंदगी को तत्काल साफ करने की बात कही थी। लेकिन वहां पर मस्टर वाले कर्मचारी तो ठीक सफाई कर्मचारी भी नहीं पहुंचे।

बण्डा नाला की कभी नहीं हुई सफाई
नगर के जावेद खान, सकील खान, चंदू विश्वकर्मा, रोहित यादव ने बताया कि नपा द्वारा वर्षो से स्वच्छ भारत अभियान के तहत कई प्रकार के अभियान चलाए गए। वह अभियान सिर्फ अधिकारियों के दरवाजे और चौराहों पर ही चलाए गए। जिसके कारण बण्डा नाला कूडा करकट के साथ गंदगी से भरा पड़ा है। इस गंदगी को साफ करने के लिए प्रशासक ने नपा के अधिकारियों को निर्देश दिए। लेकिन वहां पर कोई भी जिम्मेदार अधिकारी नहीं पहुंचे।
बदबू की दुर्गंध से परेशान रहते है रहवासी
बडा नाला पुरानी टेहरी से अम्बेडकर तिराहा तक है। इस नाले में गदयाना मोहल्ला, पुरानी टेहरी, हडा, किले के पीछे, पुराना बस स्टेण्ड, अम्बेडकर चोराहा, मामौन दरवाजा के साथ अन्य मोहल्लों से निकलने वाले कचरे को फेका जा रहा है। जिसके नाला में ढेर लग गए है। इसके साथ ही उस नाले में घरों से निकलने वाले नाले का गंदा भर रहा है। जहां कचरे की सडान की दुर्गंध से रहवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
नपाध्यक्ष और पार्षदों ने किया कई बार निरीक्षण
इन क्षेत्रों को वार्ड २४, २६, १ और २ के पार्षदों द्वारा सफाई के लिए निरीक्षण किया गया। इसके साथ ही नपा दल के साथ नपाध्यक्ष द्वारा कई बार निरीक्षण किया गया। सफाई करने के निर्देश भी दिए गए। लेकिन यह निर्देश सिर्फ निरीक्षण तक ही सीमित रहे। इसके बाद नपा प्रशासक कलेक्टर ने नाला की साफ-सफाई करने के निर्देश दिए। लेकिन मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
इनका कहना
अभी बैठक में हूं, मामले की चर्चा बैठक के बाद करता हूं।
हरिहर गंर्धव सीएमओ नगरपालिका टीकमगढ़।

ट्रेंडिंग वीडियो