scriptलोगों को सुविधाएं सभी चाहिए, लेकिन सहयोग कोई नही | News impact | Patrika News

लोगों को सुविधाएं सभी चाहिए, लेकिन सहयोग कोई नही

locationटीकमगढ़Published: May 09, 2019 08:39:09 pm

Submitted by:

anil rawat

डीपी के चारों ओर हुआ अतिक्रमण, काम करने नही पहुंच पा रहे कर्मचारी

News impact

News impact

टीकमगढ़. स्थानीय चकरा गांव में देवी मंदिर के पास स्कूल के पास लगी डीपी से बेतरतीब तरीके से जोड़े गए कनेक्शनों को विद्युत वितरण कंपनी के कर्मचारियों ने दुरूस्त कर दिया है। वहीं डीपी के पास काम करने के लिए जगह न होने के कारण कर्मचारी वापस लौट लाए। यहां पर लोगों ने डीपी के चारों ओर अतिक्रमण कर निर्माण कर लिया है। इससे कर्मचारी काम करने के लिए नही पहुंच पा रहे है। विदित हो कि पत्रिका में प्रकाशित खबर के बाद विभाग ने इसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल ही व्यवस्थाएं दुरूस्त कर दी है।


हर बात पर शासन-प्रशासन को दोष देने वाले लोग खुद कितने नैतिक है, इसका अंदाजा चकरा गांव से आसानी से लगाया जा सकता है। यहां पर लगी डीपी से पूरे गांव के कनेक्शन है। इस डीपी से लोगों द्वारा बेतरतीब तरीके से लाइन डालकर कनेक्शन लिए गए है। व्यवस्थित कनेक्शन न होने के कारण, आए दिन होने वाली हवा पानी के कारण यह कनेक्शन डिस्टर्व हो जाते थे और लोगों की लाइट गुल हो जाती थी। इसे लेकर लोग विभाग पर आरोप लगा रहे थे कि उनकी शिकायत पर कोई सुनवाई नही होती है। लोगों की यह समस्या देखकर पत्रिका ने अपने बुधवार के अंक में फोटो फीचर के साथ समस्या को सामने लाकर इसके निराकरण की मांग विद्युत वितरण कंपनी से की थी। पत्रिका में प्रकाशित खबर को गंभीरता से लेते हुए तत्काल ही विभाग की टीम ने सक्रिय होकर यहां की पुरानी केबिल को बदल कर नई केबिल लगा दी है। अब यहां के लोगों को समस्या नही होगी।

 

कर लिया कब्जा: लेकिन यहां पर जाकर जब पत्रिका ने देखा तो लोगों ने डीपी के चारों ओर कब्जा कर रखा है। यही समस्या विद्युत वितरण कंपनी की भी है। विद्युत वितरण कंपनी के सहायक अभियंता नितिन बाथम ने बताया कि डीपी के पास किया गया अतिक्रमण बड़ी समस्या है। इसके कारण ही यहां पर व्यवस्थित काम नही हो पा रहा है। उन्होंने बताया कि जब कंपनी को इसकी सूचना मिली थी तो संबंधितजनों को नोटिस भी जारी किए गए थे। इसकी कॉपी पुलिस विभाग को भी दी गई थी। लेकिन इकसे बाद भी अतिक्रमण कर लिया है। अब यहां पर हालत यह है कि यदि किसी दिन डीपी खराब हो जाए तो विभाग को बदलने तक के लिए जगह नही है। इस संबंध में जब ग्रामीणों से बात की तो वह कुछ भी सुनने को तैयार नही थे। इससे साफ था कि लोग प्रशासन से तो हर चीज की उम्मीद कर रहे है, लेकिन खुद किसी प्रकार का सहयोग करने से पीछे हट रहे है।


कहते है अधिकारी: डीपी के पास अतिक्रमण होने से डीपी चारों ओर से बंद हो गई है। यहां पर काम करने के लिए जगह नही है। इस संबंध में पूर्व में नोटिस जारी किए गए थे। अब राजस्व विभाग की मदद से अतिक्रमण हटवाया जाएगा।- नितिन बाथम, सहायक अभियंता, पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी, टीकमगढ़।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो