वर्षो पुराने कार्यो को शीघ्र प्रारम्भ करने के लिए सीएमओं ने दिए नोटिस

नगर के विाकस कार्यो के लिए नगरपरिषद से योजना बना ली है। जिनके द्वारा विकास कार्य कराने के लिए टैंडर किए गए थे।

By: akhilesh lodhi

Published: 10 Sep 2020, 06:00 AM IST

टीकमगढ़/निवाड़ी.नगर के विाकस कार्यो के लिए नगरपरिषद से योजना बना ली है। जिनके द्वारा विकास कार्य कराने के लिए टैंडर किए गए थे। लेकिन उनके द्वारा कार्य नहीं किया गया। जिन्हें नगरपरिषद ने नोटिस जारी किया है।
मुख्य नगर पालिका अधिकारी आरएस अवस्थी ने नगरीय क्षेत्र के विकास की रूपरेखा बनाने के लिए कार्य करना शुरू किया है। सबसे पहले पिछले कई वर्षो से नगरीय क्षेत्र में रुके हुए विकास कार्य प्रारम्भ कराने की पहल प्रारम्भ की है। जिसके चलते मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा उन सभी ठेकेदारों को अंतिम नोटिस दिए गए है। जिनके द्वारा नगर में होने वाले कई कार्यो को टैंडऱ प्रक्रिया में भाग लेकर कार्य अधिकार प्राप्त किए थे। सीएमओं द्वारा भेजे गए नोटिस से पता चला है कि नगर में कई ऐसे कार्य है जिनके लिए टैंडर प्रक्रिया कई वर्षो पहले पूर्ण कर ली गई। लेकिन आज तक संबंधित ठेका कम्पनी द्वारा कार्य प्रारम्भ नहीं किया गया। ऐसे ठेकेदारों को सीएमओं ने अंतिम नोटिस भेजकर अभी तक कार्य प्रारम्भ न किए जाने के संबंध में अपना जबाव तीन दिवस में देने को कहा है।


इनकों भेजे गए नोटिस
सीएमओं द्वारा नोटिस भेजे जानें की कार्यवाही में श्री राधारानी इंटरप्राइजिज कम्पनी जतारा को नोटिस दिया गया। कम्पनी को वार्ड 8 में बृजमोहन घूसर के मकान से प्रकाश दुबे के मकान तक एक तरफ नाली निर्माण का टैंडर 10 मई 2012 को 24.11 प्रतिशत कम पर स्वीकृत किया गया था। लेकिन संबंधित ठेका कम्पनी ने आज तक काम प्रारम्भ नहीं किया। इसी तरह इसी ठेका कम्पनी को वार्ड 3 में मंजू साहू के मकान से पप्पू कामद वाले के मकान तक एक तरफ नाली निर्माण के कार्य का टैंडर 10 मई 2012 को 25.11 प्रतिशत कम पर स्वीकृत किया गया था। लेकिन कम्पनी ने आज तक इस कार्य को भी प्रारम्भ नही किया। इसके साथ साथ विहारी जी कंट्रक्सन कम्पनी पृथ्वीपुर को भी वार्ड 6 में भगवानदास रैकवार के मकान से नीरज रैकवार के मकान तक एक तरफ नाली निर्माण के कार्य की स्वीकृती 10 मई 2012 को 26.12 प्रतिशत कम दर पर दी गई थी। इसी तरह ठेकेदार सुधीर सिंह यादव निवासी पोहाखास को भी वार्ड 14 में प्रमोद चंदौरिया के मकान से परमानंद कुशवाहा के मकान तक एक तरफ नाली निर्माण की स्वीकृती टैंडऱ प्रक्रिया के तहत 10 मई 2012 को 25.06 प्रतिशत कम पर दी गई थी। गोपाल कंट्रक्सन कम्पनी ओरछा को नगरीय क्षेत्र के वार्ड 14 में भी विवेक वाजपेई के मकान से हनुमान मंदिर तक एक तरफ नाली निर्माण के कार्य स्वीकृत 32 प्रतिशत कम दर पर 10 मई 2012 को दी गई थी। बिहारी जी कंट्रक्सन कम्पनी पृथ्वीपुर द्वारा भी टैंडऱ प्रक्रिया में भाग लेकर वार्ड 11 में हरगोबिंद्र रैकवार के मकान से मनोज रैकवार के मकान तक एक तरफ नाली निर्माण के कार्य की स्वीकृती 26.80 प्रतिशत कम दर पर 10 मई 2012 को ली गई थी। इसके साथ ही तीन दिन में कार्य कराने के निर्देश दिए गए है। वहीं समय सीमा पर कार्य पूरा करने की बात कही है।

akhilesh lodhi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned