गंदे पानी से निकलने को मजबूर नौनिहाल

सड़क तो हैै पर नाली नही

By: vivek gupta

Published: 29 Mar 2019, 01:10 AM IST

टीकमगढ़.जिले के पर्यटन ग्राम कुंडेश्वर में एक ओर भगवान महादेव की नगरी होने के कारण विकास को लेकर नए नए प्लान तैयार किए जा रहे है। वही गॉव के नौनिहाल नाली के गंदे पानी में गिरकर स्कूल जाने को मजबूर है। आलम यह है कि स्कूल के पास ही मौजूद सरकारी राशन दुकान होने से गॉव के वृद्व और महिलाओ को भी गंदे पानी से ही निकलना पड़ता है। गॉव के लोगो के द्वारा कई बार गॉव के सरपंच,सचिव से गुहार लगाई गई,लेकिन सड़क बनाने के बाद नाली का निर्माण न कराने से गंदा पानी सड़क पर ही भर रहा है।

रोज गंदी हो जाती है ड्रेस
पर्यटन ग्राम के जमडार में ग्राम पंचायत के द्वारा कृष्णकांत यादव के मकान से नंदराम यादव के मकान तक सड़क डाली गई। लेकिन सड़क के दोनो ओर नाली नही बनाई गई। इसी सड़क के आगे एक निजी स्कूल है,इसके साथ ही सरकारी राशन दुकान है।

स्कूल जाने वाले छात्रो को रोजाना अपने घर से तो ड्रेस में आना पड़ता है लेकिन सड़क पर गंदा पानी भरा होने के कारण ड्रेस को गंदा होने से बचाने के लिए जतन करना होता है। छात्रो का कहना था कि पूरी सडक पर पानी होने से सडक किनारे दीवार का सहारा लेकर जाना होता है,लेकिन कई बार पानी में ही गिर जान से ड्रेस गंदी हो जाती है।

सडक निर्माण में की गई लापरवाही
ग्रामीण सतेन्द्र यादव,उदय,राजेन्द्र,कमल,किशन,मंगल यादव का कहना था कि सडक निर्माण के समय नाली बनाई जानी चाहिए थी। लेकिन ग्राम पंचायत की मनमानी के कारण केवल सड़क डालकर राशि ठिकाने लगा दी गई। मामले को लेकर कई बार ग्राम पंचायत से नाली निर्माण की मांग की गई,लेकिन कोई सुनवाई नही हुई।
कहते है अधिकारी
मामले की जानकारी करके नाली का निर्माण कराने ग्राम पंचायत को निर्देश जारी किए जाएगें।
नीतू माथुर सीईओ जिला पंचायत टीकमगढ़

vivek gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned