scriptड्रा के नाम पर करते थे लोगों से ठगी, एक गिरफ्तार | On-line cheat | Patrika News

ड्रा के नाम पर करते थे लोगों से ठगी, एक गिरफ्तार

locationटीकमगढ़Published: Jan 27, 2019 06:35:51 pm

Submitted by:

anil rawat

पुलिस ने लकी ड्रा के नाम पर भोले-भाले लोगों से ठगी करने वाले गिरोह के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

On-line cheat

On-line cheat

(टीकमगढ़) लिधौरा. पुलिस ने लकी ड्रा के नाम पर भोले-भाले लोगों से ठगी करने वाले गिरोह के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी ने अपने गिरोह के 7 अन्य सदस्यों के बारे में भी बताया है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी को लिधौरा में एटीएम से रुपए निकाले समय गिरफ्तार किया है।
मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह जगेत एवं एसआई गोपाल सिंह चौहान ने बताया कि शनिवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एटीएम के पास एक संदिग्ध व्यक्ति खड़ा हुआ है। मुखबिर ने सूचना दी थी कि लकी ड्रा के नाम पर लोगों से ठगी कर एटीएम में पैसे डलवाता है। सूचना पर पुलिस ने एटीएम के पास घेराबंद कर यहां से रुपए निकालते हुए एक युवक को गिरफ्ता कर लिया। पुलिस द्वारा पूरे जाने पर युवक ने अपना नाम सोनू पुत्र जगदीश यादव 19 वर्ष निवासी महेबा चक्र 3 बताया। जबकि इसके पास एटीएम महाराष्ट्र के नवलखेरा निवासी अम्बर गोविंद के नाम पर था। मामला संदिग्ध देखते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसे थाने लाई। यहां पर पूछताछ में युवक ने पूरा राज बता दिया।

वह सिर्फ रुपए निकाले का काम करता है: पुलिस को पकड़े गए आरोपी ने बताया कि वह केवल एटीएम से रुपए निकालने का काम करता है। उसने बताया कि यह काम व महेबा चक्र 1 निवासी सतेन्द्र उर्फ सत्तू यादव के कहने पर कहता है। उसने बताया कि यह गिरोह का मुखिया है। सोनू ने पुलिस को बताया कि इस एटीएम में छतरपुर जिले के महाराजपुर निवासी क्यारीबाई से ड्रा के नाम पर रुपए डलवाए गए थे। सोनू ने बताया कि उसने इस एटीएम ने तीन बार रूपए निकाले है। पहली बार रानीपुर के एटीएम से 2500, दूसरी बार जतारा के एटीएम से 10500 एवं तीसरी बार शनिवार को लिधौरा के एटीएम से 9500 रुपए निकाले है। सोनू ने पुलिस को बताया कि इस गिरोह में 7 अन्य लोग भी शामिल है। पुलिस आरोपी के खिलाफ धारा 420, 120 बी एवं 34 के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया है। यहां से उसे जेल भेज दिया गया है। वहीं पुलिस गिरोह के दूसरे आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो