scriptकेन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र कुमार के इस्तीफे की मांग | Opposed to Union Minister Virendra Kumar | Patrika News

केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र कुमार के इस्तीफे की मांग

locationटीकमगढ़Published: Sep 20, 2018 12:39:39 pm

Submitted by:

anil rawat

केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र कुमार द्वारा सामान्य समाज को लेकर दिए गए रोहिंग्या के कथित बयान को लेकर उनका विरोध थमने का नाम नही ले रहा है।

Opposed to Union Minister Virendra Kumar

Opposed to Union Minister Virendra Kumar

टीकमगढ़. केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र कुमार द्वारा सामान्य समाज को लेकर दिए गए रोहिंग्या के कथित बयान को लेकर उनका विरोध थमने का नाम नही ले रहा है। बुधवार को सामान्य, पिछड़ा एवं अल्प संख्यक समाज के युवाओं ने उनका विरोध कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा और उनके इस्तीफें की मांग की।
बुधवार को युवाओं ने एक रैली निकाल कर केन्द्रीय राज्य महिला एवं बाल विकास मंत्री वीरेन्द्र कुमार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। रैली निकाल कर कलेक्ट्रेट पहुंचे युवाओं ने उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उनके इस्तीफें की मांग की। बताया जा रहा है कि वीरेन्द्र कुमार द्वारा छतरपुर जिले के नौगांव में कथित रूप से सामान्य वर्ग की तुलना रोहिंग्या से की गई थी। इसे लेकर पूरे जिले में उनका विरोध किया जा रहा है। इस विरोध के चलते युवाओं ने प्रदर्शन किया।

पद से पृथक करने की मांग: युवाओं द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र कुमार एक संवैधानिक पद पर बैठे है। केन्द्रीय मंत्री जैसे संवैधानिक पद पर बैठे हुए व्यक्ति किसी जाति, वर्ग या धर्म का प्रतिनिधित्व नही करते बल्कि देश का हर नागरिक उनकी नजरों में समान होता है। ऐेसे में इनका यह बयान पद की गरिमा के अनुरूप नही है और इन्हें तत्काल ही इस पद से पृथक किया जाना चाहिए। युवाओं का प्रतिनिधित्व कर रहे संजय नायक का कहना था कि हमारा किसी जाति, वर्ग या धर्म से विरोध नही है। हर वंचित वर्ग के लेागों को इसका लाभ मिलना चाहिए। लेकिन भाजपा के कुछ लोग समाज में विघटन पैदा करना चाहते है। इसलिए इस प्रकार के बयान दिए जा रहे है। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री के इस कथित बयान का विरोध करते हुए उनके इस्तीफे की मांग की है। प्रदर्शन करने वालों में टिंकू यादव, अर्जुन राजपूत, नीलेश यादव, तारकेश्वर त्रिपाठी, करन सिंह खंगार, कृष्णकांत गुप्ता, दीपक शुल्का, पंकज खरे, नीरज बिदुआ, नीलेश दांगी, सतेन्द्र सेन, हिमांक सिंह बुंदेला, महेश यादव बल्लू, प्रशांत बोहरे सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो