scriptजिसे छोड़ा रामराजा के द्वारे, उसके लिए जगत हाथ पसारे | Orchha-newborn baby | Patrika News

जिसे छोड़ा रामराजा के द्वारे, उसके लिए जगत हाथ पसारे

locationटीकमगढ़Published: Jan 09, 2019 05:48:13 pm

Submitted by:

anil rawat

ओरछा में मिली एक माह की लाड़ली को गोद लेने आए 100 से अधिक फोन

Orchha-newborn baby

Orchha-newborn baby

टीकमगढ़. श्रीरामराजा सरकार ओरछा के दरवाजे पर छोड़ी गई एक माह की लाड़ली को गोद लेने के लिए पिछले 24 घंटे में 100 अधिक लोग फोन कर चुके है। बेटी की चाह रखने वालों के लिए श्रीरामराजा सरकार के द्वार से मिल रही लाड़ली से बड़ा प्रसाद और क्या हो सकता है। इस लाड़ली के लिए इतने फोन कॉल देखकर चाईल्ड हेल्प लाईन की टीम भी परेशान है।
जो लाड़ली अपने मां-बाप के लिए अभागी थी, आज उसी बच्ची को कुछ लोग अपने भाग्योदय का कारण समझ रहे है। यही कारण है कि जहां भी लोगों को इसकी सूचना मिल रही है, वहीं से लोग उसे गोद लेने के लिए चाईल्ड हेल्प लाईन सेंटर पर फोन लगा रहे है। इसके साथ ही जिले के अनेक मीडियाकर्मियों के पास भी इस बच्ची को गोद लेने के लिए फोन पहुंच रहे है। चाईल्ड हेल्प लाईन टीम की माने तो इस बच्ची को गोद लेने के लिए 100 से अधिक लोग फोन कर संपर्क कर चुके है। श्रीरामराजा के दरवार में मिली इस बच्ची को अपने घर ले जाने के लिए अनेक लोगों ने इच्छा जाहिर की है।
हर जगह से आ रहे फोन: चाईल्ड लाईन टीम के सदस्य जितेन्द्र चंदेल ने बताया कि उन्होंने आज तक किसी भी बच्चें को गोद लेने के लिए लोगों को इतना लालायित नही देखा है। उन्होंने बताया कि इसके लिए भोपाल, सागर, झांसी, उरई सहित अनेक स्थानों से फोन आ चुके है। जितेन्द्र चंदेल ने बताया कि इस बच्ची के लिए भोपाल से कांग्रेस उपाध्यक्ष सतीश सक्सेना, भोपाल के अंकेश दुबे, उरई के नीरज तिवारी, झांसी से शिक्षक अनुपम श्रीवास्तव सहित अनेक लोग फोन कर चुके है। इसके साथ ही अनेक मीडिया कर्मियों के पास भी फोन पहुंच रहे है। चंदेल का कहना है कि कम से 30 से 40 फोन तो अकेले उनके पास आ चुके है।

डॉ आर्या ने जताई मंशा: वहीं इस बच्ची को सबसे पहले लेकर इसका स्वास्थ्य परीक्षण करने वाले ओरछा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मेें पदस्थ डॉ रमेश आर्या भी इस बच्ची को गोद लेने की मंशा जता चुके है। उन्होंने भी चाईल्ड लाईन की टीम से बच्ची को गोद लेने के विषय में अपनी मंशा जाहिर की है। डॉ आर्या का कहना है कि उनका बच्चा, इस लाड़ली को ही अपनी ***** बनाने की बात कह रहा है।
एसएनसीयू में भर्ती लाड़ली: श्रीरामराजा के दर पर मिली इस लाड़ली का नया ठिकाना वर्तमान में जिला चिकित्सालय का एसएनसीयू है। यहां पर इसका लालन-पालन किया जा रहा है। यहां पर उपस्थित नर्स स्टॉफ इसे मां का प्यार दे रहा है। देखने में बेहद सुंदर इस बच्ची को नर्स गोद में लिए दिखाई देती है। एसएनसीयू में भर्ती बच्चों की देखभाल से जब भी नर्स फ्री हो जाती है, वह इस लाड़ली को गोद में लेकर दुलार करती है। एक-दो दिन एसएनसीयू में भर्ती रखने के बाद इस बालाश्रय गृह भेज दिया जाएगा।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो