scriptOut of 19 thousand 477, 1 thousand 315 students remained absent. | एक घंट देरी पहुंची छात्रों को परीक्षा में बैठने नहीं दिया प्रवेश | Patrika News

एक घंट देरी पहुंची छात्रों को परीक्षा में बैठने नहीं दिया प्रवेश

ग्राम पंचायत सिमरा खास के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। जहां कक्षा दसवीं के पेपर शुरु हो किया गया। परीक्षा समय से कुछ ही देरी से छात्रा पिंकी कुशवाहा पहुंची।

टीकमगढ़

Published: February 18, 2022 08:49:19 pm

टीकमगढ़.ग्राम पंचायत सिमरा खास के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। जहां कक्षा दसवीं के पेपर शुरु हो किया गया। परीक्षा समय से कुछ ही देरी से छात्रा पिंकी कुशवाहा पहुंची। लेकिन उस जिम्मेदारों ने प्रवेश नहीं दिया।
निवाड़ी जिला शिक्षा अधिकारी शैलेंद्र नाथ नीखरा ने उससे लेट आने का कारण जानना चाहा तो पिंकी कुशवाहा ने बताया कि उसका प्रवेश पत्र घर पर गुम हो गया था। जिसको खोजने में उसको देर हो गई। महज कुछ ही देर में उसको जिला शिक्षा अधिकारी ने परीक्षा केंद्र से बाहर कर दिया गया और वह बच्ची रोती हुई अपने घर की तरफ चली गई। रास्ते में मिले लोगों ने उससे पूछतांछ की। उसने कारण बताया और वह घर चली गई। बाद में समाजसेवी राजकुमार लोधी, देवेंद्र लोधी, कुमार शेखर वशिष्ट ने जिला शिक्षा अधिकारी से मिलने की कोशिश की। लेकिन मिल नहीं सके, बाद में उसे परीक्षा में बैठने के लिए लाने का बोला। जब तक बहुत देर हो चुकी थी। ग्राम के शेखर वशिष्ट एवं एक अन्य साथी के साथ में उस लड़की को ढूंढने के लिए गए और उसे लेकर आए फि र भी वह परीक्षा नहीं दे सकी। इस संबंध में समाजसेवी ने कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी से फ ोन पर बात की गई तो कलेक्टर ने देवेंद्र लोधी से कहा कि वह जिला शिक्षा अधिकारी से बात करते हैं। मामले में जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा निर्धारित समय 9.45 बजे तक बच्चों का प्रवेश है। इसके बाद किसी भी बच्चे का प्रवेश नहीं होगा। इस संबंध में मै कुछ भी नहीं कर सकता हूं।
डीइओ ने किया निरीक्षण
जिला शिक्षा अधिकारी के साथ अन्य अधिकारियों ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। उसके बाद केंद्रध्यक्ष और सहायकों को सुरक्षा के निर्देश दिए। सिमरा केंद्र पर 492 छात्रों में से 453 छात्रो ने परीक्षा में हिस्सा लिया। जबकि 39 छात्र अनुपस्थित रहे। इस अवसर पर केंद्राध्यक्ष कुलदीप आनन्द, सूर्यप्रकाश पांडे, मधुसूदन रावत, मोहन सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
Out of 19 thousand 477, 1 thousand 315 students remained absent.
Out of 19 thousand 477, 1 thousand 315 students remained absent.
टीकमगढ़
शुक्रवार को कक्षा१०वीं में हिन्दी विषय की बोर्ड परीक्षा ४४ केंद्रों पर आयोजित की गई। परीक्षा में शामिल होने के लिए १9 हजार ४77 छात्र-छात्राओं की कुर्सी टेबलों को लगाया गया। प्रवेश के पहले थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क और पेन बॉक्स के साथ अन्य सामग्री की जांच की गई। उसके बाद छात्र-छात्रों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया।
शिक्षा विभाग के परीक्षा प्रभारी केके खरे ने बताया कि जिले में कक्षा १०वीं के ४४ केंद्र बनाए गए है। उनमें १9 हजार ४77 छात्र-छात्राओं को बैठने के लिए व्यवस्थाएं बनाई गई है। शुक्रवार को १8 हजार१६२ छात्र-छात्राएं परीक्षा कार्यक्रम में शामिल हुए। १ हजार ३१५ छात्र-छात्राएं अनुपस्थित रहे। परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित की गई। परीक्षा कक्षों में छात्रों की निगरानी के लिए सुपरवाइजर और केंद्रध्यक्ष और सहायक द्वारा निरीक्षण किया गया। समय-समय पर छात्रों को संक्रमण से बचने के लिए जागरुक किया गया।
मोहनगढ़
तहसील मोहनगढ़ की ग्राम पंचायत गोर में हाइ स्कूल की परीक्षा मे हिंदी का पेपर आयोजित कियाग या। केंद्र अध्यक्ष एएल जैन द्वारा बताया गया है कि परीक्षा केंद्र पर 408 विद्यार्थियों को परीक्षा में बैठना था। लेकिन 12 बच्चें अनुपस्थित रहे और 396 बच्चों और बच्चियों ने परीक्षा में बैठकर परीक्षा दी। सुरक्षा के लिए पुलिस बल और शिक्षा विभाग के अधिकारी और कर्मचारी तैनात रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

पटना एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, निर्माण कार्य के दौरान गिरा लोहे का स्ट्रक्चर, दो मजदूरों की मौत, एक की टूटी रीढ़ की हड्डीPM मोदी तक पहुंची अल्मोड़ा की 'बाल मिठाई', स्टार शटलर लक्ष्य सेन ने ऐसा पूरा किया अपना वायदाराजस्थान में 50 हजार अपराधियों की बनेगी'कुंडली' थाना स्तर पर बनेगा डोजीयरविश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल हेमकुंड साहिब और लक्ष्मण मंदिर के खुले कपाट, दो साल बाद लौटी रौनकPetrol-Diesel Prices Today: केंद्र के बाद राज्यों ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितनी हैं आपके शहर में कीमतेंCheapest Home Loan: ये बैंक दे रहे हैं सबसे सस्ता होम लोन, यहां देखिए पूरी लिस्टQuad Summit 2022: प्रधानमंत्री मोदी का जापान दौरा, क्वाड शिखर सम्मेलन में बाइडेन से अहम मुलाकात, जानें और किन मुद्दों पर होगी बातGama Pehlwan के 144वें जन्मदिन पर गूगल ने बनाया डूडल, एक दिन में खाते थे 6 देसी मुर्गे और 10 लीटर दूध
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.