scriptPalak, Anurag, Mangal and Anushka district toppers | जिले में पलक, अनुराग, मंगल और अनुष्का ने किया टॉप | Patrika News

जिले में पलक, अनुराग, मंगल और अनुष्का ने किया टॉप

माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल द्वारा आयोजित हाइस्कूल तथा हायर सेकेण्डरी परीक्षा के परिणाम शुक्रवार 29 अप्रेल की दोपहर 1 बजे घोषित किए गए। टीकमगढ़ की एक छात्रा और पलेरा के दो छात्र और एक छात्रा ने जिला टॉप किया है।

टीकमगढ़

Published: April 29, 2022 10:16:38 pm


टीकमगढ़. माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल द्वारा आयोजित हाइस्कूल तथा हायर सेकेण्डरी परीक्षा के परिणाम शुक्रवार 29 अप्रेल की दोपहर 1 बजे घोषित किए गए। टीकमगढ़ की एक छात्रा और पलेरा के दो छात्र और एक छात्रा ने जिला टॉप किया है। इस सफलता से उन्होंने अपने-अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है। सुबह से ही छात्र-छात्राओं में बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम को लेकर उत्सुकता बनी हुई थी। परिणाम घोषित होते ही छात्र-छात्राओं के साथ ही उनके अभिभावक भी ऑनलाइन परीक्षा परिणाम देखने में व्यस्त दिखाई दिए। परीक्षा परिणाम घोषित होते ही छात्र-छात्राओं के घर पर बधाई देने वालों की भीड़ लगी रही।
पलक, अनुराग, मंगल और अनुष्का जिले के टॉपर
दसवीं कक्षा में जिले के टॉप थ्री में चार बच्चों ने स्थान हासिल किया है। टीकमगढ़ के जीएल व्यास कावेंट स्कूल की छात्रा पलक खरे पिता दीपक खरेए कल्पना हायर सेकेंड्री पलेरा के छात्र अनुराग पिता सुशील निरंजन ने 484 अंको के साथ जिले में पहला स्थान हासिल किया है। इसके साथ ही मॉडल स्कूल पलेरा के छात्र मंगल पिता जमुना प्रसाद राजपूत ने 483 अंको के साथ जिले में दूसरा एवं मॉडल स्कूल पलेरा की छात्रा अनुष्का पिता बृजेंद्र तिवारी ने 482 अंको के साथ जिले में तीसरा स्थान पाने में कामयाबी हासिल की है। सभी छात्र.छात्राओं को शुभचिंतकों ने बधाई दी है।
 Palak, Anurag, Mangal and Anushka district toppers
Palak, Anurag, Mangal and Anushka district toppers

लिधौरा
शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला बीपचतम में अध्ययनरत छात्र संदेश चतुर्वेदी ने कक्षा 12वीं में 414 अंक प्राप्त कर शाला में प्रथम स्थान प्राप्त कर अपने माता पिता एवं गुरुजनों का नाम रोशन किया है। शाला प्राचार्य हीरालाल राजपूत एवं शाला के शिक्षकों ने छात्र को आगे की पढ़ाई और लगन से पढऩे की सलाह दी। छात्र ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने दादा मातादीन चतुर्वेदी एवं शाला के सभी गुरुजनों को दिया है।

पृथ्वीपुर
नगर के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में अध्यनरत कक्षा 12वीं के छात्र वेद गुप्ता ने गणित विषय से जिले में 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। यह माता कंचन गुप्ता एवं पिता जयप्रकाश गुप्ता के होनहार पुत्र है और आगे पढाई को निरंतर जारी रखकर प्रोफेसर या यूपीएससी की तैयारी करेंगे। उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं सहित प्राचार्य आरडी वर्मा को दिया है जिनके मार्गदर्शन में पढाई कर सफलता हासिल की है।
बल्देवगढ़
विकासखंड में छात्रा मुस्कान यादव ने ब्लॉक में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। छात्रा मुस्कान यादव ने कक्षा दसवीं में 470 अंक प्राप्त कर 94 परसेंटेज हासिल की है। मुस्कान यादव विकासखंड में प्रथम स्थान पर रही है। मुस्कान यादव के पिता अनिल यादव ने बताया कि बच्ची को पढ़ाना हमारा पहला कर्तव्य है। बच्ची ने भी दिन.रात पढ़ाई करके बल्देवगढ़ विकासखंड में नाम रोशन किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करमस्क-बेजोस सहित कई अरबपतियों की दौलत में भारी गिरावट, जुकरबर्ग की संपत्ति हुई आधीबिहार में पैसेंजर ट्रेन के इंजन में लगी आग, रक्सौल से नरकटियागंज जा रही थी रेलगाड़ीराहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ा, जयपुर में रिपोर्ट दर्जMumbai News Live Updates: महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर के लिए मतदान शुरू, राजन साल्वी और राहुल नार्वेकर के बीच है सीधा मुकाबलाMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!विदेश में छूट्टी मना रहे Kapil Sharma पर आई 7 साल पुरानी मुसीबत, इस चक्कर में कॉमेडियन के खिलाफ हुआ केस दर्जChar Dham Yatra 2022: चार धामा यात्रा को लेकर आई बड़ी खबर, केदारनाथ धाम गर्भगृह के दर्शन पर लगा प्रतिबंध हटा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.