पपौरा जैन मंदिर ट्रस्ट की देर रात पूर्ण हुई मतगणना, तेवरैया बने अध्यक्ष

पपौरा जैन मंदिर ट्रस्ट की देर रात पूर्ण हुई मतगणना, तेवरैया बने अध्यक्ष

akhilesh lodhi | Publish: Sep, 11 2018 09:49:44 AM (IST) Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

समीपस्थ अतिशय क्षेत्र पपौरा जैन मंदिर ट्रस्ट का रविवार को मतदान और देर शाम से देर रात तक मतगणना की गई थी।

टीकमगढ़.समीपस्थ अतिशय क्षेत्र पपौरा जैन मंदिर ट्रस्ट का रविवार को मतदान और देर शाम से देर रात तक मतगणना की गई थी। जिसमें बाबू लाल जैन को हराकर विजय तेवरैया ले जीत दर्ज की है। पपौरा जैन मंदिर ट्रस्ट का अध्यक्ष बनने पर जैन समाज के लोगों द्वारा माला पहनाकर स्वागत किया है।
पुष्पेंद्र जैन कैशवगढ़ ने बताया कि रविवार को पपौरा ट्रस्ट का पांच वर्षो में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष, मंत्री, उपमंत्री कोषाध्यक्ष और ऑडीटर के पदों के लिए जैन समाज द्वारा चुनाव कराया जाता है। पपौरा ट्रस्ट में कुल 496 सदस्य है। सभी सदस्यों द्वारा ट्रस्ट का मतदान रविवार की सुबह 9 से 3 बजे तक किया गया। जहां चुनाव के दौरान ट्रस्ट के 435 मतों को डाला गया। 3 बजे से 4 बजे तक रेस्ट और 4 बजे से देर रात 1 बजे तक मतदान की मतगणना 9 राउंडों में पूरी की गई। जिसमें पीठासीन अधिकारी रतनचंद्र जैन एडबोकेट रहे।
दो पेनलों के सदस्यों ने लिया भाग
पहले पेनल में अध्यक्ष पद के लिए बाबूलाल जैन उपाध्यक्ष के लिए कैलाश जैन और राजीव जैन,मंत्री के लिए संजय जैन, उपमंत्री के लिए अभिषेक सिंघई और संजय बदैया, कोषाध्यक्ष के लिए वीरेंद्र वैध और शैलेंद्र बुखारिया, ऑडीटर के लिए महेंद्र जैन पठा, मनोज जैन द्वारा दावेदारी की गई थी। वहीं दूसरे पेनल में अध्यक्ष पद के लिए विजय तेवरैया, उपाध्यक्ष पद के लिए सुभाषचंद्र जैन, सनत कुमार जैन, मंत्री पद के लिए विनय कुमार जैन, उपमंत्री पद के लिए डॉ. धर्मेंद्र जैन आलोक भदौरा, कोषाध्यक्ष पद के लिए सुनील कुमार जैन अरविंद्र जैन और ऑडीटर पद के लिए कैलाशचंद्र जैन और अनिज जैन द्वारा दावेदारी की गई थी।


इनकी हुई जीत
दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र पपौरा जी लोक न्याय की प्रबंधकारिणी के पदाधिकारियों को निर्वाचित किया गया है। जिसमें अध्यक्ष पद में बाबूलाला जैन को 192 मत प्राप्त हुई। वहीं विजय तेवरैया को 247 मत प्राप्त हुई, जहां विजय ने 55 मतों से जीत दर्ज की है। उपाध्यक्ष पद में सुभाष जैन को हराकर राजीव जैन ने जीत दर्ज की है। मंत्री पद के लिए संजय जैनको 208 मत प्राप्त हुई, वहीं विनय जैन को 215 मत प्राप्त हुए है। जहां विनय जैन में 7 मतों से जीत दर्ज की है। उपमंत्री के लिए डॉ. धर्मेंद्र जैन और अरविंद्र जैन, कोषाध्यक्ष में सुनील जैन और अरविंद्र जैन, ऑडीटर के पद पर कैलाश जैन और अनिल जैन ने जीत दर्ज की है।

Ad Block is Banned