डॉक्टरों की लेटलतीफी से परेशान हो रहे मरीज

कब आएंगे डॉक्टर साहब, जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों की कमी बनी हुई है।  वहीं दूसरी ओर जो डॉक्टर मौजूद है वह भी समय से नही पहुंच रहे है

By: खंडवा ऑनलाइन

Published: 30 Sep 2015, 04:36 PM IST

टीमकमढ़.जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों लेतलतीफी आम बात हो गई है। एक ओर जहां डॉक्टरों की कमी के कारण चिकित्सालय की व्यवस्थाएं गड़बड़ा रही है, समय से न आने से स्थिति और भी खराब हो रही है। मगर इस पर किसी का ध्यान नही है। मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों की कमी बनी हुई है।  वहीं दूसरी ओर जो डॉक्टर मौजूद है वह भी समय से नही पहुंच रहे है। ऐसे में मरीजों को घंटो तक डॉक्टरों के आने का इंतजार करना पड़ रहा है। लेट पहुंचने वाले डॉक्टरों पर किसी तरह की कार्रवाई भी नहीं की जा रही है। इनके पहुंचने का समय सुबह 8 बजे का है। परन्तु अपनी मर्जी से आते हैं और चले जाते हैं।

एक नजर

8.00 से 8.30 बजे तक 
सुबह 8 बजे पत्रिका ने जिला चिकित्सालय पहुंच कर डॉक्टरों के आने का समय देखा। सुबह 8 से 8.30 बजे के बीच पांच डॉक्टर ही पहुंचे थे। इनमें सबसे पहले सिविल सर्जन आरएस दण्डोतियां 8 .15 बजे, डीएस भदौरिया 8.25 बजे, धीरेन्द्र शरण चौरसिया 8.27 बजे, रिचा जैन 8.20 बजे एवं दिगौड़ा से टीकमगढ़ अटैच की गई डॉ. नेहा 8.26  बजे चिकित्सालय पहुंची थी।


8.30 से 9.00 बजे तक 
वहीं आधे घंटे की देरी से पहुंचने वालों में भी पांच डॉक्टर शामिल थे। डॉ.अमित चौधरी 8.34, डॉ.अमित शुक्ला 8.34, डॉ.विकास जैन 8.48, डॉ.अशोक नायक 8.47 एवं डॉ.एवपी बडगैयां 8.59 पर आए थे। इसके बाद सभी डॉक्टर 9 बजे के बाद ही अस्पताल पहुंचे। वहीं कुछ डॉक्टर तो 9.30 बजे तक भी अस्पताल नहीं पहुंचे थे।


ओपीडी में लगती है भीड़ 
अस्पताल पहुंचने पर पहले डॉक्टर अपने वार्ड में राउण्ड लेने के लिए जाते है। यहां से लौटने के बाद वह ओपीडी पहुंचे मरीजों को देखते है। मगर एक घंटे लेट आने के कारण ओपीडी में मरीजों की संख्या अधिक होने के कारण उनका ठीक से ध्यान नही दिया जाता है। साथ ही मरीजों को भी डॉक्टरों का इंतजार करना पड़ता है।

करते रहे इंतजार
जिला अस्पताल में इलाज कराने के लिए आए ग्राम गनयारी निवासी लक्ष्मण राजपूत का कहना था कि वह सुबह 8.30 बजे दिखाने आ गए थे। उन्हें तेज बुखार है। मगर एक घंटे से ज्यादा का समय हो गया है। अभी तक डॉक्टर नही मिलें हैं।

राउण्ड पर हैं डॉक्टर 
यही हाल सुधासागर से दिखाने के लिए आए आशाराम का था। वह भी बुखार से पीडि़त थे। उनका कहना था कि ओपीडी में आधा घंटे से डॉक्टर का इंतजार कर रहे है। 

 आप मुझे लिस्ट दे दीजिए। मैं अभी पृथ्वीपुर में हूं, आपरेशन करने आया हूं। बाद में बात करता हूं।
- डॉ.आरएस दंडोतिया, सिविल सर्जन।
Show More
खंडवा ऑनलाइन
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned