उपचार के लिए तीन दिनों से भटक रहे मरीज

महामारी के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों की मनमानियों के कारण तीन दिनों से मरीज उपचार के लिए भटक रहा है।

By: akhilesh lodhi

Published: 18 Apr 2020, 05:00 AM IST

टीकमगढ़/बल्देवगढ़.महामारी के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों की मनमानियों के कारण तीन दिनों से मरीज उपचार के लिए भटक रहा है। वहीं बीएमओ के ड्राइवर द्वारा दवाओं का वितरण किया जा रहा है। जिसके कारण क्षेत्र के मरीज जिला अस्पताल का रूख अपना रहे है।
बल्देवगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों की मनमानी आए दिन देखने को मिल रही है। कही समय पर डॉक्टरों का ड्यूटी पर नहीं आना और आने के बाद सीट से गायब होने की परम्परा सालों से चली आ रही है। अगर धोखे से लापवाही पकड़ी भी जाती है तो कुछ ऑफिस कार्य का बहाना बनाने में भी नहीं चूकते है। जिसके खामियाजा क्षेत्र के मरीजों को उठाना पड़ रहा है। डॉक्टर स्वास्थ्य केंद्र में नहीं मिलने के कारण वह या तो निजी अस्पताल का सहारा लेते है या फिर जिला अस्पताल में ओर चले जाते है।
तीन दिनों से भटक रहे मरीज
गनेशपुरा निवासी दिनेश यादव अपनी माता मुन्ना, भाई यादव को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आए थ। रबी फसल कटाई के चलते उनकी आंख में गेहूं की बाली चली गई थी। उसका उपचार कराने के लिए १३ अप्रैल को आए थे। लेकिन डॉक्टर सीट पर नहीं आए। इंतजार भी करते रहे। लेकिन वापस घर जाना पड़ा। शुक्रवार की सुबह अस्पताल में आ गए थे। तभी से डॉक्टरों का इंतजार कर रहे है। डॉक्टरों से उपचार की बात की जाती है तो उनके द्वारा शिकायत करने की बात की जाती है। जिसके चलते घर वापस जा रहे है।


बीएमओ द्वरा वितरण की जा रही दवाएं
बीएमओ का ड्राइवर जिसे पढऩा लिखना भी नहीं आता, वह स्टोर में बैठकर मरीजों के परिजनों को दवाओं का वितरण किया जा रहा था। लेकिन जिम्मेदारों द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा था।
इनका कहना
ड्राइवर तो टीकमगढ़ गया था, अगर वह टीकमगढ़ से आ गया होगा तो ओपीडी में देखने के लिएआते हैं। स्वास्थ्य केंद्र में कोई मरीज नहीं है। जो मरीज उपचार के लिए आ रहे हैं । उनका इलाज किया जा रहा ह। अगर संबंधितों द्वारा मरीजों के उपचार में लापवाही की जा रही है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. अभिषेक सोलंकी बीएमओ बल्देवगढ़।

akhilesh lodhi Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned