script

बाजार में घूम रहे लोगों की कहीं निकाली हवा, तो कहीं हुई बाइक जब्त

locationटीकमगढ़Published: Apr 09, 2020 02:20:13 pm

Submitted by:

anil rawat

कोरोना से बचने के एक मात्र उपाय सोशल डिस्टेंश को लेकर लोग बिलकुल भी जागरूक होते नहीं दिख रहे है।

People are not accepting social distance

People are not accepting social distance

टीकमगढ़. कोरोना से बचने के एक मात्र उपाय सोशल डिस्टेंश को लेकर लोग बिलकुल भी जागरूक होते नहीं दिख रहे है। मंगलवार को सुबह से खुले बाजार के बाद लोगों की यह लापरवाही फिर देखने को मिली। वहीं बाजार बंद होने के बाद भी शहर में घूम रहे लोगों पर पुलिस ने सख्ती दिखाई। पुलिस ने कहीं वाहनों की हवा निकाल दी तो कहीं वाहनों को ही जब्त कर लिया।


इसे लापरवाही कहें या लोगों की नादानी। कारण कुछ भी हो, लेकिन सोशल डिस्टेंश न मानने की यह गलती बहुत भारी पड़ सकती है। शासन-प्रशासन के लाख प्रयास के बाद भी बाजार खुलने पर स्थिति वहीं होती है, जिसके लिए यह पूरा लॉकडाउन किया जा रहा है। मंगलवार की सुबह 7 बजे जैसे ही सब्जी, फल एवं किराने की दुकाने खुली लोग उन पर टूट पड़े। किसी को इतना सब्र नहीं था कि पहले एक आदमी ले लें, फिर हम ले लेंगे। सभी एक-दूसरे से सट कर खड़े हुए थे। यहां पर सोशल डिस्टेंश को लेकर कोई जागरूक नहीं दिख रहा था। सोशल डिस्टेंश को लेकर ही प्रशासन ने जहां सब्जी मंडी को 10 स्थानों पर लगाने की व्यवस्था की है, वहीं मोहल्लों में भी सब्जी के ठेले जा रहे है। इसके बाद भी लोग खुद को सुरक्षित रखने किसी प्रकार की समझादारी नहीं दिखा रहे है।

 

निकाली हवा: मंगलवार की सुबह 9 बजते ही पुलिस एक बार फिर से सक्रिय हुई और समय से बाजार बंद कराया। बाजार बंद कराने के बाद तैनात पुलिस को जैसे ही बाहर घूमते लोग मिले तो पहले तो उनसे बाजार आने का कारण पूछा और सही जबाव न मिलने पर पुलिस ने उनके वाहनों की हवा निकाल दी। इसके साथ ही आगे से बिना काम के बाजार आने पर वाहन जब्त करने की चेतावनी दी।


एक दर्जन वाहन जब्त: वहीं दूसरी ओर पुलिस ने तफरी कर रहे कुछ लोगों को वाहनों को जब्त कर लिया। कोतवाली पुलिस ने रामेश्वर प्रजापति, आनंद कुमार आर्य, रुपेश रजक, शैलेंद्र रजक, दिनेश अहिरवार, रिंकू खान, सद्दाम खान, करण सिंह, वसीम खान, जितेंद्र लोधी, रामकिशन कुशवाहा एवं राकेश अहिरवार के दोपहिया वाहनों को जब्त कर लिया है। यह लोग जहां दो सवारियां बैठाए थे, वहीं बिना किसी काम के घूम रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो