साप्ताहिक हाट बाजार में उडाई गई सोशल डिस्टेंस की धज्जियां

पलेरा जनपद पंचायत क्षेत्र की ग्राम पंचायत स्यावनी कोरोना काल में साप्ताहिक हाट बाजार आयोजित किया जा रहा है।

By: akhilesh lodhi

Published: 27 Jul 2020, 06:00 AM IST


टीकमगढ़/स्यावनी.पलेरा जनपद पंचायत क्षेत्र की ग्राम पंचायत स्यावनी कोरोना काल में साप्ताहिक हाट बाजार आयोजित किया जा रहा है। बाजार में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा है। वहीं नजदीकी गांव बम्हौरीकलां में कोरोना पॉजीटिव ६ लोग पाए गए थे। हालांकि उनमें से ३ लोग स्वथ्य होकर घर वापस आ गए है। अगर ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों द्वारा चेन तोडऩे में सक्रियता नहीं बरती गई तो आगामी दिनों में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।
स्यावनी गांव में प्रत्येक रविवार को साप्ताहिक हटा बाजार का आयोजन कोरोना काल में किया जा रहा है। इस बाजार में क्षेत्र के हजारों लोग एकत्रित हो रहे है। हालांकि प्रशासन द्वारा हाट बाजार पर प्रतिबंध भी लगाया गया है। इसके बावजूद भी ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों द्वारा हाट बाजार रोकने के कोई प्रयास नहीं किए जा रहे है। बाजार में दुकानदार के साथ ग्राहकों के मुह पर न तो मास्क था और न ही सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा था। पहले की तरह बाजार ठसा ठस भरा हुआ था। वहां से पैदल निकलना लोगों को मुश्किल हो रहा था। जबकि नजदीकी गांव बम्हौरीकलां में ६ कोरोना पॉजीटिव मरीज पाए गए थे। जिसमें ३ स्वथ्य होकर घर लौट आए है।


इनका कहना
यह गंभीर मामला है। हाट बाजार को हटावाने के लिए चंदेरा थाना प्रभारी को जल्द ही जानकारी दी जाएगी। इसके साथ ही लोगों को मुह पर मास्क और सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के लिए जागरूक किया जाएगा।
अखिलेश प्रजापति प्रभारी तहसीलदार लिधौरा।

akhilesh lodhi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned