script

टीकमगढ़ जिले के पलेरा ब्लॉक के ग्राम छिदारा में लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार

locationटीकमगढ़Published: Jul 01, 2022 11:33:57 am

Submitted by:

anil rawat

सरपंच प्रत्याशी की गलत सूचना बनी वृद्ध की मौत का कारण

People boycotted voting in village Chhidara

People boycotted voting in village Chhidara

टीकमगढ़. सरपंच प्रत्याशी पद के उम्मीदवार की गलत जानकारी एक वृद्ध की मौत का कारण बन गई। वहीं वृद्ध की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। इस घटना में दोषी दो पुलिसकर्मियों को एसपी ने निलंबित कर दिया है। कार्रवाई के बाद गांव में मतदान शुरू कर दिया है।


घटना पलेरा जनपद की ग्राम पंचायत पुरैनिया के ग्राम छिदारा की है। बताया जा रहा है कि यहां पर गुरुवार की रात को मंदिर में कुछ लोग एकत्रित थे। रात्रि 10.30 बजे के लगभग यहां पहुंची पलेरा थाना पुलिस ने इन लोगो ंको यहां से हटाने के लिए गाली-गलौज कर खदेडऩे के लिए लाठियां भांज दी। इससे घबराकर भागा मुन्नालाल रैकवार 50 वर्ष कुएं में गिर गया और उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद सुबह से लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। ग्रामीण इस मामले में दोषी पुलिस कर्मियों के साथ ही पुलिस को सूचना देने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे।

दी गई थी गलत जानकारी
वहीं घटना के विषय में एसपी प्रशांत खरे ने बताया कि रात को जैसे ही वृद्ध की मौत की खबर आई थी उन्होंने पूरी घटना की जानकारी ली थी। उन्होंने बताया कि यहां से सरपंच पद के उम्मीदवार राजू राय ने डायल 100 पुलिस को सूचना दी थी कि उसे गांव में लोगों ने घेर रखा है। इस पर तत्काल ही डायल 100 पुलिस मौके पर पहुंची थी। उनका कहना है कि यहां पर मंदिर पर 30-40 लोग एकत्रित थे ऐसे में जवानों ने इन लोगों को हटने के लिए बोला। हो सकता है कि इसी घबराहट में यह घटना हुई हो। उनका कहना है कि इस मामले में मौके पर मौजूद एएसआई और आरक्षक को निलंबित कर दिया गया है। वहीं गलत जानकारी देने वाले राजू राय के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

घर में गमी होने पर एकत्रित थे लोग
वहीं परिजनों द्वारा बताया जा रहा है कि गांव के एक परिवार में गमी होने से उनके कुछ रिश्तेदार और गांव में समाज के लोग एकत्रित थे। शुक्रवार को उस घर में शुद्धता होनी थी। इसके लिए सभी तैयारी करने के लिए जमा हुए थे। वहीं चुनाव का मौसम देखते हुए कुछ लोगों ने पुलिस को गलत जानकारी दी और यह घटना हुई। वहीं एसपी प्रशांत खरे की कार्रवाई के बाद ग्रामीणों ने मतदान शुरू कर दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो