scriptकार्यकर्ताओं ने मांगी 24 हजार वेतन, 5 लाख का बीमा | Performed, submitted memorandum | Patrika News

कार्यकर्ताओं ने मांगी 24 हजार वेतन, 5 लाख का बीमा

locationटीकमगढ़Published: Feb 27, 2020 12:10:01 pm

Submitted by:

anil rawat

आशा कार्यकर्ता और शासहयोगनियों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

Performed, submitted memorandum

Performed, submitted memorandum

टीकमगढ़. अपनी विभिन्न मांगों को लेकर बुधवार को आशा कार्यकर्ताओं एवं सहयोगी ने प्रदर्शन किया। भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले हुए इस प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार से 24 हजार रुपए वेतन करने एवं 5 लाख का दुर्घटना बीमा करने की मांग की। मांग पूरी न होने पर कार्यकर्ताओं ने आगे उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है।


बुधवार को आशा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम डिप्टी कलेक्टर विकास आनंद को ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में कार्यकर्ताओं ने बताया कि शासन की विभिन्न योजनाओं को लेकर वह लोग ग्रामीण क्षेत्रों में लंबे समय से काम कर रही है। इसके एवज में जो वेतन उन्हें दिया जाता है, वह बहुत कम है। ऐसे में आशाओं ने शासन ने 24 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन करने, ईएसआई एवं ईपीएफ का लाभ दिलाने, 5 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा कराने, सेवानिवृत्ति बेनिफिट के रूप में 5 लाख रुपए दिलाने, टीकाकरण की ट्रेनिंग देने, आशा कार्यकर्ताओं को एएनएम के पद पर पदोन्नत करने, वर्ष में दो बार ड्रेस दिलाने एवं चिकित्सालयों में रुकने के लिए विश्राम स्थलों की सुविधा करने सहित अन्य मंागे की है।

 

इन कार्यकर्ताओं का कहना है कि इनके द्वारा किए गए काम से मातृ एवं शिशु मृत्युदर में कमी आई है। शासन की विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं को यह घर पर ही उपलब्ध करा रही है, ऐसे में शासन को इनकी मांगों को पूरा करना चाहिए।


ज्ञापन देने वालों में भारतीय मजदूर संघ के जिला अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह राजपूत, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संघ की प्रदेश महामंत्री संगीता श्रीवास्तव, भावना सोनी, सहयोगी संतोषी विश्वकर्मा, बबीता लोधी, अनीता नापित, साहिदा बानो, हेमलता, माना अहिरवार, गायत्री, मीना, कमला प्रजापति, सुमन यादव, संध्या यादव, रानी रैकवार, भावना लोधी, अभिलाषा नामदेव, सुषमा सिरवैया, राजकुमारी सिरवैया, अंजना लिटोरिया एवं रेखा सहित तमाम कार्यकर्ताएं मौजदू रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो