कोरोना वायरस के डर से अब तक शुरू नहीं हो पाई प्याऊ चालू

सूर्य की तपन से तापमान ४५ डिग्री के पार कर रहा है। बाजार में ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों का आना भी हजारों की संख्या में शुरू हो गया है।

By: akhilesh lodhi

Published: 30 May 2020, 05:00 AM IST


टीकमगढ़.सूर्य की तपन से तापमान ४५ डिग्री के पार कर रहा है। बाजार में ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों का आना भी हजारों की संख्या में शुरू हो गया है। जिन्हें पेयजल के लिए हैंडपंपों की खोज करनी पड़ती है। शहर में हैंडपंप कम होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं नगरपालिका कोरोना वायरस के डर से प्याऊ चालू नहीं कर पा रही है। प्यास की तड़प को देख नपा अधिकारी ने चार प्याऊ खोलने का निर्णय ले लिया है।
पिछले वर्ष गर्मी तेज होते ही नगरपालिका ने दर्जनों प्याऊ को चालू कर दिया था। लेकिन इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में अधिक धूप पडऩे लगी है। तापमान में भी प्रतिदिन बढोत्तरी देखी जा रही है। बाजार आने वाले लोग प्यास के कारण परेशान हो रहे है। राहगीर विनोद नामदेव, शैलेंद्र सिंह यादव, रामसेवक यादव, तिरजू बाई बुनकर, रामश्री कुशवाहा ने बताया कि तेज धूप के कारण प्यास बहुत सताने लगी है। गांधी चौराहा स्थिति पानी की टंकी का पानी गर्म और नजाई और राजमहल चौराहा के हैंडपंप का पानी जंग भरा निकलता है। जिसे पीने की इच्छा नहीं हुई। इसके बाद पानी की टंकी ऊपर की सड़क के नल के पास पहुंचे। उसके बाद पानी पिया फिर राहत की सांस ली है।


इन जगहों पर प्याऊ खोलने का लिया निर्णय
तापमान के साथ लोगों का बाजार आना शुरू हो गया है। उनके लिए पेयजल व्यवस्था कराने के लिए चार स्थानों पर प्याऊ खोली जाएगी। दीनदयाल रसाई केंद्र, राजेंद्र पार्क, कटरा बाजार, राजमहल चौराहा पर प्याऊ खोली जाएगी। उस जगह पर नपा का एक कर्मचारी लगाया जाएगा। जहां सोशल डिस्टेंस का पालन किया जाएगा। किसी भी व्यक्ति को पानी के मटके के पास नहीं आने दिया जाएगा। इसके साथ ही प्रत्येक प्याऊ के पास साबुन और पानी रखा जाएगा। हाथ धोने के बाद ही उसके पानी दिया जाएगा।
इनका कहना
अभी तो दीनदयाल केंद्र के पास प्याऊ को चालू करा दिया गया है। जल्द ही कुछ स्थानों पर प्याऊ शुरू कराए जाएगी। वहां पर कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करवाया जाएगा।
हरिहर गंर्धब सीएमओ नगरपालिका टीकमगढ़।

akhilesh lodhi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned