Breaking News-पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पकड़ी 1 हजार लीटर शराब

कार्रवाई करने पहुंची पुलिस पर आरोपियों ने पथराव भी किया।

By: anil rawat

Updated: 29 Mar 2019, 11:16 AM IST

Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

जयदीप यादव

टीकमगढ़. जिला मुख्यालय पर बसस्टैंड के पास स्थित कुचबंदियाने में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां से पुलिस ने 1 हजार लीटर कच्ची शराब जब्त की है। कुचबंदियाओं ने इस शराब को जमीन में गाड़ कर रखा था। कार्रवाई करने पहुंची पुलिस पर आरोपियों ने पथराव भी किया। पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।


स्थानीय कुचबंदिया मुहल्ले में लंबे समय से अवैध शराब का कारोबार किया जा रहा है। यहां पर पूर्व में भी पुलिस द्वारा कार्रवाइयां की जा चुकी है। यहां की संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए पुलिस ने अपना मुखबिर तंत्र सक्रिय किया हुआ था। एसपी अनुराग सुजानिया खुद इस पूरे मामले पर नजर रखे हुए थे। जब उन्हें यहां की पूरी पुख्ता जानकारी हुई तो उन्होंने शुक्रवार की सुबह 8 बजे के लगभग कोतवाली एवं लाइन का रिजर्व बल भेज कर यहां पर कार्रवाई की।

जमीन में गाड़ कर रखी थी शराब: यहां पर आरोपियों द्वारा जमीन में गाड़कर कच्ची शराब रखी गई थी। लेकिन एसपी के पास इतनी पुख्ता जानकारी थी कि पुलिस के जवानों ने कुचबंदियाने में उसी जगह जाकर खुदाई की जहां शराब को दबाया गया था। यहां से पुलिस को 1 हजार लीटर से अधिक कच्ची शराब और महुआ लहान मिला है। पुलिस ने महुआ लहान को नष्ट करने के साथ ही शराब को जब्त कर लिया है। आरोपियों द्वारा प्लास्टिक के डिब्बों एवं ड्रमों में शराब को रखा गया था।

 


किया पथराव: पुलिस को बस्ती में आकर कार्रवाई करते देख आरोपियों ने पुलिस बल पर पथराव शुरू कर दिया। वहीं पुलिस को इनकी पूरी हरकतों की जानकारी होने से वह भी पहले से ही तैयारी में थे। पुलिस ने भी यहां पर ताबड़तोड़ लाठियां भांज कर आरोपियों को खदेड़ दिया। वहीं इस कार्रवाई में पुलिस ने एक महिला सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।


बड़ी मात्रा में मिली शराब: इस मामले की जानकारी देते हुए एसपी सुजानिया ने बताया कि यहां की संदिग्ध गतिविधियों को लेकर नजर रखी जा रही थी। पुख्ता जानकारी के बाद यहां पर कार्रवाई कर बड़ी मात्रा में शराब जब्त की गई है। आरोपियों पर अवैध शराब के साथ ही शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया जा रहा है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned