पुलिस से भयभीत है यह पूरा गांव, घरों में ताले डाल दुबके लोग

एक माह पूर्व हुई थी छतरपुर जिले के भगवां थाने के ग्राम सेरोरा में चोरी

By: anil rawat

Published: 29 Mar 2019, 08:00 AM IST

टीकमगढ़. बल्देवगढ थाना क्षेत्र के गांव सुजानपुरा के लोग इन दिनों पुलिस को देख भयभीत हो रहे है। आलम यह है कि जैसे ही लोग पुलिस की गाडिय़ों को आता देखते है अपने घरों के ताले लगाकर अंदर दुबक जाते है। सड़क पर खड़े लोग भी दशहत में आकर सीधे दौड़ लगाते देखे जा रहे है। दरअसल यहां पर पिछले तीन-चार दिन से छतरपुर जिले के भगवां थाने की पुलिस एक बड़ी चोरी के मामले में संदिग्धों की धरपकड़ कर रही है।


लगभग एक माह पूर्व भगवां थाने के ग्राम सेरोरा में कुछ चोरों ने बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिया था। सूत्रों की माने तो यह चोरी लगभग 20 लाख रूपए के जेवरात की थी। इस चोरी में बल्देवगढ़ थाने के ग्राम सुजानपुरा का एक युवक भी शामिल था। सूत्र बताते है कि इस ने चोरी का पूरा माल गांव में बेचा था। उसके द्वारा गांव में कई लोगों को सोने की चेन, अंगूठी, मंगलसूत्र सहित तमाम सामान बेचा गया था। कुछ सामान उसने लोगों के पास गिरवी भी रखा है। वहीं इस चोरी का पता लगाने के लिए छतरपुर एसपी ने एसआईटी का गठन किया था और वह लगातार चोरी का खुलासा करने का प्रयास कर रही थी।

 

पकड़ा गया आरोपी: इस मामले में भगवां थाना पुलिस ने चोरी के मामले में सुजानपुरा निवासी युवक को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ के बाद युवक ने चोरी की पूरी घटना को स्वीकार कर लिया था। अब भगवां थाना पुलिस युवक द्वारा बेचे गए चोरी के माल को बरामद करने के लिए गांव में रोज ही धरपकड़ कर रही है। ऐसे में पकड़ा गया आरोपी पुलिस के साथ गांव में आकर जिस की ओर भी इशारा करता है, पुलिस उसे पकड़ लेती है।


परेशान है ग्रामीण: पिछले तीन-चार दिन से चल रही इस कार्रवाई से ग्रामीण परेशान है। क्यों कि इस आरोपी के बताने पर पुलिस ने कुछ ऐसे लोगों को भी गिरफ्तार किया है, जिनका इस घटना से कोई लेना देना नही है। ऐसे में जैसे ही गांव में पुलिस का वाहन आता है, लोग अपने घरों में दुबक जाते है। पिछले दो दिन से गांव में सन्नाटा फैला हुआ है।


कहते है अधिकारी: छतरपुर पुलिस किसी बड़ी चोरी के मामले में यहां पर आरोपियों की धरपकड़ कर रही है। इसके लिए उन्हें किसी प्रकार की सूचना की जरूरत नही है।- नन्हें सिंह ठाकुर, प्रभारी थाना प्रभारी, बल्देवगढ़।
लगभग एक माह पूर्व सेरोरा गांव में बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। उसी मामले में पुलिस ने कुछ संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद निर्दोशों को छोड़ दिया जाएगा।- प्रशांत मिश्रा, भगवां थाना प्रभारी, जिला छतरपुर।

anil rawat Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned