scriptअंधेरे का फायदा उठाकर भागा शराब का आरोपी, 8 घंटे बाद पकड़ा | Police arrested liquor | Patrika News

अंधेरे का फायदा उठाकर भागा शराब का आरोपी, 8 घंटे बाद पकड़ा

locationटीकमगढ़Published: Jan 06, 2019 07:35:41 pm

Submitted by:

anil rawat

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए 65 लीटर महुएं की देशी शराब को जब्त कर लिया है।

Police arrested liquor

Police arrested liquor

लिधौरा. इन दिनों क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार जमकर फलफूल रहा है। रविवार को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए 65 लीटर महुएं की देशी शराब को जब्त कर लिया है। साथ ही आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी द्वारा अपने घर में भट्टी लगाकर अवैध शराब का काम किया जा रहा था।
मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी गोपाल सिंह चौहान ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्राम सतधारा के पास अवैध तरीके से देशी शराब का निर्माण किया जा रहा है। सूचना की सत्यता का पता कर पुलिस टीम का गठन कर सुबह 3.30 बजे के लगभग पुलिस ने यहां पर छापामारी की। पुलिस ने छापामारी कर यहां से शराब बनाने की भट्टी के साथ ही टंकी में रखी 65 लीटर कच्ची शराब भी जब्त की। पुलिस ने यहां से शराब बनाने के लिए रखा 10 किलो गुड़ भी बरामद किया है। वहीं अंधेरे का फायदा उठा कर आरोपी भागने में सफल हो गया।

8 घंटे बाद पकड़ा आरोपी: तड़के 3.30 बजे की गई इस कार्रवाई में अंधेरे का फायदा उठा कर भागने वाले आरोपी को पुलिस ने पहचान लिया। इसके बाद पुलिस ने फिर से योजना बनाई और आरोपी का पता किया। इसके बाद पुलिस ने सुबह 11 बजे के लगभग एक बार फिर से घेराबंदी कर आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी चौहान ने बताया कि आरोपी खिल्ला ढीमर को पुलिस ने पहचान लिया था। इसके बाद ही उसकी गिरफ्तारी संभव हो सकी है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट का मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।
जमकर चल रहा कारोबार: विदित हो कि इन दिनों क्षेत्र में अवैध शराब निर्माण एवं विक्रय का कारोबार जमकर फलफूल रहा है। हर गांव में अवैध तरीके से शराब बेची जा रही है। इनमें से कुछ जगहों पर तो पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है, जबकि शेष जगहों पर यह काम बेरोक-टोक जारी है। विदित हो कि अवैध शराब विक्रय का कारोबार कुछ ठेकेदारों द्वारा कराया जा रहा है। इनके द्वारा हर गांव में अपने एजेंट तैयार कर अवैध तरीके से शराब की बिक्री की जा रही है। पुलिस की इस कार्रवाई में प्रधान आरक्षक रामकिशोर, आरक्षक सूर्यप्रताप यादव, राघवेन्द्र, सुमित कुमार, एसके पटेरिया शामिल रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो