scriptयहां सभी नई उम्र के लड़के करते थे चोरी, जब हुआ खुलासा तो यह मिला | Police assault vehicle thief gang | Patrika News

यहां सभी नई उम्र के लड़के करते थे चोरी, जब हुआ खुलासा तो यह मिला

locationटीकमगढ़Published: Jul 21, 2019 01:57:16 pm

Submitted by:

anil rawat

4 आरोपियों से 8 बाइक बरामद, 11 मामलों का खुलासा

Police assault vehicle thief gang

Police assault vehicle thief gang

टीकमगढ़. टीकमगढ़ के पलेरा में सभी नए उम्र के लड़कों ने चोरी का काम शुरू कर दिया था। संदेह के आधार पर जब पुलिस ने इन्हें पकड़ कर पूछताछ की तो पूरे गिरोह का खुलासा हो गया। पुलिस द्वारा पकड़े गए सभी लड़के 22 से 25 वर्ष हैं। इनके पास से पुलिस को एक दर्जन बाइक मिली हैं।


एसपी अनुराग सुजानिया ने पुलिस कंट्रोल में इस वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया। एसपी सुजानिया ने बताया कि जिले में पूर्व में हुई वाहन चोरी की घटनाओं को लेकर सभी थानों को विशेष निर्देश दिए गए थे। इसके लिए पुलिस द्वारा जगह-जगह वाहनों की चैकिंग करने के भी निर्देश दिए गए थे। एसपी ने बताया कि चैकिंग के परिणाम सामने आ रहे हैं। पुलिस ने सप्ताह के भीतर दूसरे वाहन चोर गिरोह को पकडऩे में सफलता हासिल की हैं।

 

मुखबिर की सूचना पर मिली सफलता: एसपी सुजानिया ने बताया कि पलेरा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि क्षेत्र में कुछ वाहन चोर सक्रिय हैं। सूचना पर पुलिस ने इसकी सत्यता का पता कर सलीम पुत्र सुबराती खान 23 वर्ष निवासी फुटेर थाना खरगापुर, सालनी पुत्र नत्थू शाह 22 वर्ष निवासी शीतला माता मंदिर पलेरा, रोशन पुत्र नगीना खान 22 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 12 पलेरा एवं भूरे उर्फ सोनू पुत्र बैजनाथ अहिरवार 22 साल निवासी वार्ड नंबर 12 पलेरा को गिरफ्तार कर लिया। इन आरोपियों से सख्ती से पूछताछ करने पर इन्होंने वाहन चोरी की सारी घटनाओं का राज खोल दिया।

 

8 बाइक जब्त: एसपी सुजानियों ने बताया कि इन आरोपियों के पास से जिले के विभिन्न स्थानों से चोरी की गई 8 बाइक जब्त की गई हैं। यह चारों मिलकर इन घटनाओं को अंजाम देते थे। इन आरोपियों के पास ेसे चोरी की गई 3 अन्य बाइक की नंबर प्लेट भी मिली हैं। यह उन बाइक की नंबर प्लेटे थी, जो इनके द्वारा पुलिस के भर से चोरी के बाद फैंक दी गई थी। एसपी सुजानिया ने बताया कि इन चारों ने बाइक चोरी की 11 घटनाओं को कुबूल कर लिया हैं। आरोपियों को गिरफ्तार कर इन्हें न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया हैं।


इनकी रही सराहनीय भुमिका: चोर गिरोह की गिरफ्तार में पलेरा थाना पुलिस के टीआई एमएस मर्सकोले, एसआई डीके पुष्पकार, एएसआई लीलाधर सिंह, एनडी कोदर, रवि ओझा, रविन्द्र दीक्षित, मुन्नालाल, मनोज, आशुतोष तिवारी, राजेश, प्रवीण तिवारी, राहुल, बालकिशन, संदीप, शिवशरण, गोविंद एवं मनोज मिश्रा की भूमिका सराहनीय रही। इस सफलता पर एसपी ने पूरी टीम को पुरूस्कार देने की घोषणा की हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो