scriptलॉकडाउन का नियम तोडऩे पर २४ लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई | Police filed a case | Patrika News
टीकमगढ़

लॉकडाउन का नियम तोडऩे पर २४ लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई

वर्तमान में देश प्रदेश में कोरोना वायरस कोविड 19 महामारी चल रही है। जिससे निपटने के लिए के ंद्र सरकार द्वारा संपूर्ण देश में लोक डाउन घोषित किया गया है।

टीकमगढ़Apr 08, 2020 / 08:57 pm

akhilesh lodhi

 Police filed a case

Police filed a case

टीकमगढ़/निवाड़ी.वर्तमान में देश प्रदेश में कोरोना वायरस कोविड 19 महामारी चल रही है। जिससे निपटने के लिए के ंद्र सरकार द्वारा संपूर्ण देश में लोक डाउन घोषित किया गया है। इसेक बाद भी जिले लोगों द्वरा लगातार लॉकडाउन का उल्लंघन किया जा रहा है। जिसको लेकर पुलिस प्रशासन ने २४ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
बुधवार को सुबह से ही कस्बे के मुख्य बाजार में किराना फ ल दूध मेडिकल खाद बीज की दुकानें ही प्रशासन द्वारा खोलने दी। यह दुकान सुबह 7 बजे से 10 बजे तक की खोली गई। कोरोना संक्रमण के वायरस को लेकर डिस्टेंस दूरी बनाने की व्यवस्था के लिए तहसीलदार एसडी प्रजापति, नायब तहसीलदार सुनील वर्मा, नगर परिषद सीएमओ दिनेश तिवारी, कोतवाली टीआई एडी कनारे सहित पुलिस बल पटवारी चौकीदार द्वारा मुख्य बाजार बायपास सब्जी मंडी टैक्सी स्टैंड स्थानों पर दुकानदारों को बार-बार हिदायत देते रहे। एसपी मुकेश कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन में लॉक डाउन और धारा 144 का उल्लघन करने वालो पर महामारी अधिनियम के तहत 24 मामले दर्ज किए गए। जिसमें थाना निवाड़ी थाना पृथ्वीपुर में 15, ओरछा में 11, थाना जिला थाना सेदंरी में छह थाना में एक, थाना सिमरा में 5 प्रकरण, टेहरका मे 1 मामले पंजीकृत किए गए। वहीं पुलिस थाना कोतवाली में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक फ ोटो डालने पर एक मामला आईटी एक्ट का भी मामला दर्ज किया गया है।
पंचायत सचिव के साथ की मारपीट, फ ाड़ दिए रजिस्टर
पुलिस ने किया पांच लोगों पर मामला दर्ज
टीकमगढ़/निवाड़ी
कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत देवेंद्रपुरा में पदस्थ पंचायत सचिव के साथ 5 लोगों द्वारा मारपीट की गई। इसके साथ सरकारी दस्तावेजों का रजिस्टर फाड़ दिए। पीडि़त की शिकायत पर मामला दर्जकर जांंच शुरू कर दी।
मामले में पुलिस ने बताया कि बुधवार को जनपद पंचायत सीईओ ने ग्राम पंचायत देवपुरा में दो मुस्लिम समाज के युवक भोपाल से आए हुए थे। जिनकी जानकारी के लिए पंचायत सचिव मनोज यादव को भेजा गया। सचिव ने पंचायत में निवासरत रिजवान खान के घर पहुंचे और उनसे दो युवकों की आने की संबंध में जानकारी मांगी। जिससे उनके परिजनों ने उसके साथ मारपीट कर दी। इसके साथ ही गाली गलौज कर मुह पर थूक दिया। इसके साथ ही शासकीय दस्तावेज फ ाड़ कर भगा दिया। पंचायत सचिव की रिपोर्ट पर आरोपी रिजवान खान, वहीद खान, साजिद खान, समा बानो, राशिद खान निवासी देवेंद्र पुरा के विरुद्ध पुलिस ने विभिन्न धाराओं में आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत मामला कायम कर जांच शुरू कर दी।

Home / Tikamgarh / लॉकडाउन का नियम तोडऩे पर २४ लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो