चिल्ड्रन पार्क का दरवाजा लोहे के तारों से हुआ बंद

तीन महीने से बंद पुलिस लाइन का दरवाजा खुल गया है। दरवाजा खुलते ही नगर के वरिष्टजन मॉनिंग वॉक के लिए जाने लगे है।

By: akhilesh lodhi

Published: 30 Jun 2020, 07:00 AM IST


टीकमगढ़.तीन महीने से बंद पुलिस लाइन का दरवाजा खुल गया है। दरवाजा खुलते ही नगर के वरिष्टजन मॉनिंग वॉक के लिए जाने लगे है। लेकिन चिल्ड्रन पार्क को नपा कर्मचारियों द्वारा लोहे के तारों से बंद कर दिया है। जहां अब बच्चें पार्क में जाने से बंचित हो रहे है। नगर के बच्चों ने पार्क को खुलवाने के लिए कलेक्टर से मांग की है।
सिविल लाइन निवासी अनिल सतभैया ने बताया कि तीन महीनों से बंद पुलिस लाइन दरवाजा से लोग मॉर्निंग वॉक पर नहीं जा पा रहे थे। उन्हें मजबूरी में सर्किट हाउस के साथ अस्पताल चौराहा के साथ अन्य स्थानों पर घूमना पड़ता था। जहां सुरक्षित बातावरण नहीं मिल पा रहा था। नगर के लोगों की आवाजा को पत्रिका ने सुना और पुलिस लाइन का दरवाजा खुलवाने के लिए खबर प्रकाशित की। उसके बाद जिम्मेदारों ने दरवाजा खोला। लेकिन चिल्ड्रन पार्क को बंद कर दिया गया। इसके साथ ही कोरोना वायरस न फैले उसक ा बोर्ड लगा दिया गया। जहां बच्चों को परेशानी होने लगी है।
पुलिस लाइन कादरवाजा बंद था तो खुला था पार्क, अब लोहे के तारों से किया बंद
सिविल लाइन निवासी बट्टू खान, अनिल सतभैया, आमिर रजा ने बताया कि जब पुलिस लाइन का दरवाजा खुलते ही बच्चें दो दिनों से चिल्ड्रन पार्क और वहां पर स्थापित डायनासुर स्टेचू के पास जाने और वहां पर बनी शोदार छत के साथ पार्क में दौडऩे की जिद करने लगे। सभी बच्चों को लेकर वहां पहुुंचे तो पार्क का दरवाजा लोहे के तारों से बधा हुआ था। इसके साथ ही दरवाजे पर कोरोना वायरस संक्रमण का बोर्ड लटका था।


शहर के बीच और सुरक्षित स्थान पर है पार्क
स्थानीय लोगों का कहना था कि यह पार्क बच्चों के साथ महिलाओं के लिए सुरक्षित स्थान है। यहां पर पहले महिलाओं द्वारा योग कार्यक्रम संचालित किए गए। इसके साथ ही बगैर डरे बच्चों को खेलने के साथ घूमने की चिंता नहीं रहती है। पार्क को खुलने वाने के लिए स्थानीय लोगों ने कलेक्टर से मांग की है। वहीं लोगों का कहना था कि शहर के अन्य पार्क खुले हुए है। जिनमें लोगों का आना जाना बना हुआ है।

इनका कहना
यह बात सही है कि चिल्ड्रन पार्क सुरक्षित स्थान पर। बंद क्यों है इसकी जानकारी करता हूं। जल्द ही यह पार्क बच्चों के लिए खोला जाएगा।
सृजन गुप्ता प्रभारी सीएमओ नगरपालिका टीकमगढ़।

akhilesh lodhi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned