script

घटनाओं की सूचनाएं और अपराधों को खत्म करने डायल करें नम्बर

locationटीकमगढ़Published: May 19, 2022 08:24:15 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

मंगलवार की सुबह एसडीओपी और एफएसएल अधिकारी के साथ पुलिस बल हनुमानसागर गांव के लुधियाना मोहल्ला में पहुंचा। उन्होंने जन चौपाल लगाकर महिलाओं और पुुरुषों को जागरुक किया।

Police made villagers aware through public dialogue

Police made villagers aware through public dialogue

टीकमगढ़. मंगलवार की सुबह एसडीओपी और एफएसएल अधिकारी के साथ पुलिस बल हनुमानसागर गांव के लुधियाना मोहल्ला में पहुंचा। उन्होंने जन चौपाल लगाकर महिलाओं और पुुरुषों को जागरुक किया। इसके साथ ही गांव में होने वाले अपराधों की जानकारी पुलिस को १०० डायल और १०9० पर जानकारी देने की बात कही।
हनुमानसागर लुधियाना मोहल्ला की अथाई पर एसडीओपी प्रिया सिंधी और एफएसएल अधिकारी डॉ प्रदीप यादव ने जनचौपाल लगाई। जन चौपाल में महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों को रोकने और नाबालिगों को जागरुक किया गया। बच्चों को शिक्षा से जोडऩे के साथ सही गलत की पहचान करने की बात कही। छात्र मोबाइल का सही उपयोग करे। जिससे शिक्षा का स्तर बढ़ सके। उनका क हना था कि हमे समाज को शिक्षा के क्षेत्र में ले जाना है।
विवाह भी निश्चित उम्र में करने के लिए जागरुक किया है। अगर कोई घटना महिलाओं और बच्चें बच्चियों के साथ घटती है तो १०9० पर तत्काल सूचना दे। १०० डायल को भी निशुल्क फोन लगाए। उन्होंने समाज के कमजोर वर्गों को एक साथ मिलकर रहने की सलाह दी गई। सभी लोगों को मिलकर सम्पूर्ण समाज के उत्थान के लिए कार्य करने के लिए बताया गया। छोटे-छोटे विवादों को आपसी सामंजस्य के तौर पर निपटाने के लिए की सलाह भी दी है। शासन द्वारा जो भी योजनाएं कमजोर वर्गों के लिए बनाई गई है। उनके बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इस अवसर पर आरक्षक मनोज अहिरवार, शिवम सिंह, सुनील, नीलेश, छोटू, वृदावन लोधी, प्रताप लोधी, सुरेश लोधी, देवेंद्र राजपूत, मनोज लोधी, मातादीन लोधी, भागीरथ लोधी, अरविंद्र लोधी, गोवर्धन लोधी के साथ अन्य लोग मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो