चोरी की सूचना के 2 दिन बाद पहुंची पुलिस, 5 दिन में नही हुआ मामला दर्ज

चोरी की सूचना के 2 दिन बाद पहुंची पुलिस, 5 दिन में नही हुआ मामला दर्ज

Anil Kumar Rawat | Publish: May, 20 2019 08:00:00 AM (IST) Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

बियाटा हनुमान मंदिर की गुल्लक तोड़कर नगदी ले गए चोर

निवाड़ी. कस्बे से लगभग 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बियाटाधाम हनुमान मंदिर में चोरी की घटना के 5 दिन बाद भी पुलिस ने मामला दर्ज नही किया है। वहीं घटना के दो दिन बाद पुलिस ने मौका मुआयना किया था। विदित हो कि यहां पर पूर्व में चोरी की घटनाएं हो चुकी है, जिनका आज तक पता नही चला है। वहीं मंदिर के पुजारी ने मंदिर के पास रहने वाले एक दबंग पर नियमित पूजा न करने देने का भी आरोप लगाया है।


14 मई की रात्रि को अज्ञात चोरों ने बियाटाधाम हनुमान मंदिर की दानपेटी तोड़कर उसकी नकदी पर हाथ साफ कर दिया था। घटना की जानकारी उस समय हुई जब मंदिर के पुजारी सनत मिश्रा मंगलवार को वहां पर पूजा करने के लिए पहुंचे। इसके बाद इन्होंने थाने में जाकर इसकी शिकायत की। सनत मिला की शिकायत के दो दिन बाद यहां पर पुलिस पहुंची और मौका मुआयना कर दानपेटी को मंदिर के पास के कमरे में रखवा दिया। घटना के 5 दिन बाद भी पुलिस ने इस मामले में कायमी नही की थी। पुलिस का कहना था कि अभी मामले की जांच चल रही है।

 

पूर्व में भी हो चुकी है चोरियां: इस संबंध में मंदिर के पुजारी सनत मिश्रा ने बताया कि यहां पर पहले भी दो चोरियां हो चुकी है। पूर्व में चोरो ने हनुमान जी के नेत्र एवं चांदी का छत्र चोरी कर लिया था। इसके साथ ही मंदिर के घंटे भी चोरी हो चुके है। इन चोरियों का भी पुलिस आज तक पता नही कर सकी है।


नही करने देते पूजा: मंदिर के पुजारी सनत मिश्रा का आरोप है कि मंदिर के पास ही वकील यादव निवास करते है। यही मंदिर की देखभाल करते है। उनका कहना है कि बकील यादव उन्हें नियमित रूप से मंदिर की पूजा नही करने देते है। वह कहते है कि आपको रोज आने की कोई जरूरत नही है। आप केवल मंगलवार और शनिवार को आकर पूजा किया करो। उनका कहना था कि मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को भी पूजा-अर्चना करने में व्यवधान उत्पन्न किया जाता है। वहीं मंदिर के अन्य श्रद्धालुओं का भी आरोप है कि यहां पर उत्तर प्रदेश से आने वाले अनेक बाहरी लोगों का जमावड़ा रहता है, जो यहां पर पूजा आदि में व्यवधान उत्पन्न करते है। मंदिर के पुजारी एवं श्रद्धालुओं ने प्रशासन से यहां पर व्यवस्थाएं कराने की बात कहीं है।


कहते है अधिकारी: मुझे आपके द्वारा जानकारी मिली है। मैं इस मामले की जानकारी करने खुद घटना स्थल पर जाकर इसकी जांच करूंगा। मामले में नियमानुसार कारवाई की जाएगी।- अशोक घनघोरिया, एसडीओपी, निवाड़ी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned