बोलना और राजनीति में आगे लाए दादा, बच्चों की तरह रखा हमेशा ध्यान- उमाभारती

Akhilesh Lodhi

Updated: 14 Jul 2019, 08:00:00 AM (IST)

Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

टीकमगढ़.झांसी रोड़ दिव्यांतरण में पूर्व विधायक स्व. स्वामी लोधी की प्रथम श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। सभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राष्टीय उपाध्यक्ष उमाभारती ने बड़े भाई स्व. स्वामी लोधी के बारे में बोली। उन्होंने मेरे लिए अपनी खुशियों की कुर्बानी भी दी। प्रवर्चन के बाद राजनीति में आगे लाए और हर समय बच्चों की तरह ध्यान रखा। श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमाभारती द्वारा की गई। कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद प्रभात झां, क्षेत्रीय सांसद डॉ. वीरेंद्र कुमार खटीक, निवाड़ी विधायक अनिल जैन, जतारा विधायक हरिशंकार खटीक, खरगापुर विधायक राहुल सिंह लोधी, टीकमगढ़ विधायक राकेश गिरी, बवीना विधायक राजीव पारीक्षा, जिला पंचायत अध्यक्ष पर्वतलाल अहिरवार, जिलाध्यक्ष अखिलेश आयाची के साथ पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे।
शनिवार को आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने अपने बड़े भाई पूर्व विधायक स्व.स्वामी लोधी की प्रथम श्रद्धाजंलि सभा में मौजूद सभी लोगों को अपने और स्व. पूर्व विधायक के बारे में लोगों को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा कहे गए हरएक दोहा और ऊंचाईयों पर पहुंंचाने की बात कही। प्रर्वचन के दौरान विदेशों में भी साथ रहकर रक्षा की। २७ साल की उम्र में उन्होंने राजनीति के मंच पर पहुंचाया। मंच पर अन्य पार्टियों के नेताओं के बीच जाने का हौसला बढ़ाया और बोलने की ताकत दी। सभा के दौरान उन्होंने गंगा की सेवा करने की बात कही। सभा के दौरान कहा कि टीकमगढ़ सहित बुंदेलखण्ड में किसानों के लिए सिंचाई की सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। हरपुरा और बान सुजारा से किसानों को लाभ दिलाया जा रहा है। इसके साथ ही केन बेतवा का जल्द ही लाभ दिया जाएगा।


राजनीति नहीं राजनीति को प्रभावित करने वाली है बुंदेलखण्ड की शेरनी उमाभारती- प्रभात झां
श्रद्धांजलि सभा के दौरान राज्यसभा सांसद प्रभात झां ने कहा कि राजनीति प्रभावित नहीं करती इन्हें, राजनीति को प्रभावित करने वाली है बुंदेलखण्ड की शेरनी उमाभारती। पहली बार वर्ष १९७८ में सम्पादक के रू प में मुलाकत हुई थी। जब भी टीकमगढ़ आना होता था तब उनके ही हाथों से खाना खाना होता था। बुंदेलखण्ड के स्नेह और अपनों के बीच में १८ साल के हजारों युवाओं को स्वामी के रूप में छोड़ दिया है। विश्व विख्यात उमाभारती रक्षाबंधन का प्रतीक है। क्षेत्रीय सांसद डॉ. वीरेंद्र कुमार खटीक ने कहा कि ***** उमा ने सभी का साहस बढ़ाया है। कभी-कभी थोड़े समय के लिए गुस्सा रहा है। इसके साथ ही जिलाध्यक्ष अखिलेश आयाची ने श्रद्धांजलि सभा में आए लोगों का आभार व्यक्त किया।
यह रहे मौजूद
महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष सुशीला राजपूत, पूर्व विधायक अनीता नायक, पूर्व भूमि विकास बैंक अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी, जिलापाध्यक्ष बृजकिशोर तिवारी, महामंत्री अभिषेक खरे,अवधेश सिंह राठौर, डॉ, पूरन सिंह लोधी, डॉ. शिशुपाल सिंह यादव, पूर्व मंडी अध्यक्ष लाखन यादव सहित मौजूद रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned