scriptआज से रवाना होंगे मतदान दल, तैयारियां हुईं पूरी | Polling team will be leaving from today | Patrika News

आज से रवाना होंगे मतदान दल, तैयारियां हुईं पूरी

locationटीकमगढ़Published: May 05, 2019 01:19:55 am

Submitted by:

Sanket Shrivastava

वितरण होगा सामान, विधानसभावार हुई व्यवस्थाएं

Polling team will be leaving from today

Polling team will be leaving from today

टीकमगढ़. लोकसभा चुनाव में अब महज एक दिन शेष है। सोमवार को टीकमगढ़ लोकसभा के लिए मतदान किया जाएगा। इसके लिए आज से मतदान दलों को रवाना किया जाएगा। जिला प्रशासन ने मतदान दलों को रवाना करने की सारी तैयारियां पूरी
कर ली है।
आज बडौरा घाट स्थित नवीन केन्द्रीय विद्यालय से मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा। सोमवार को टीकमगढ़ लोकसभा के लिए मतदान होना है। मतदान को भली प्रकार से संपन्न कराने के लिए आज से मतदान दलों को रवाना किया जाएगा। मतदान दलों को नवीन केन्द्रीय विद्यालय के भवन से रवाना किया जाएगा।
इसके लिए प्रशासन ने सारी व्यवस्थाएं कर ली है। सभी मतदान दल सुबह से नवीन केन्द्रीय विद्यालय भवन पहुंचेंगे। यहां पर उन्हेें विधानसभावार बूथ के हिसाब से सामग्री वितरण की जाएगी। सामग्री मिलने के साथ ही एक-एक कर दलों को रवाना किया जाएगा।
यह हुई व्यवस्था
मतदान दलों को रवाना करने के लिए केन्द्रीय विद्यालय भवन के मैदान में बड़ा टेंट लगावा दिया है। इसके साथ ही विधानसभावार कांउटर बनाए गए है। वहीं सामग्री मिलने के बाद उसका मिलान करने के लिए भी टेबिलों की व्यवस्था की गई है। गर्मीको देखते हुए प्रशासन ने यहां पर पेयजल आदि की भी व्यवस्था कर ली है। साथ ही सभी के लिए भोजन पैकेट की व्यवस्था की गईहै। सभी कर्मचारियों को यहां सुबह से पहुंचने के निर्देश
दिए गए है।
निकाला फ्लैग मार्च
वहीं शनिवार को प्रशासन ने नगर में फ्लैग मार्चनिकाला। इस फ्लैैग मार्च में सभी प्रशासनिक अधिकारी अपने चौपहिया वाहनों से निकले। फ्लैग मार्च कुवंरपुरा रोड़ से बड़ौरा घात तक निकाला गया। विदित हो कि मतदान दलों को रवाना करने के लिए अधिगृहित की गई ।
कलेक्टर ने वितरण केन्द्र का निरीक्षण
टीकमगढ़. लोकसभा निर्वाचन 2019 के तहत 6 मई 2019 को होने वाले मतदान के संबंध में चल रही तैयारियों का कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कुमार सुमन ने निरीक्षण किया। कलेक्टर ने शनिवार को बड़ौराघाट स्थित केन्द्रीय विद्यालय (सुनवाहा) में मतदान सामग्री वितरण केन्द्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सामग्री वितरण दलों के सदस्यों से चर्चा की। उन्होंने सामग्री वितरण की प्रक्रिया पूरी पारदर्शि्रता एवं सुचिता के साथ पूर्ण कराने के निर्देश दिए।उन्होंने मतदान दलों को ले जाने वाले वाहनों में लगे जीपीएस एवं पार्किंग व्यवस्था का भी निरीक्षण किया तथा आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एसके अहिरवार, संयुक्त कलेक्टर एवं उपजिला निर्वाचन अधिकारी सीपी पटेल सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो