scriptशहर की लाइफ लाइन सड़कों पर भी नहीं सुरिक्षत वाहन चालक | Potholes filled in the rain, drivers getting injured by falling | Patrika News

शहर की लाइफ लाइन सड़कों पर भी नहीं सुरिक्षत वाहन चालक

locationटीकमगढ़Published: Jul 24, 2021 08:39:35 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

शहर की लाइफ लाइन सड़कों पर बारिश के समय वाहन चालक सुरक्षित नहीं है। बारिश के पहले सड़क पर बने गड्ढें की गहराई को देख चालक संभाल जाते थे।

Potholes filled in the rain, drivers getting injured by falling

Potholes filled in the rain, drivers getting injured by falling

टीकमगढ़.शहर की लाइफ लाइन सड़कों पर बारिश के समय वाहन चालक सुरक्षित नहीं है। बारिश के पहले सड़क पर बने गड्ढें की गहराई को देख चालक संभाल जाते थे। लेकिन अब वह बारिश के पानी से लबालव भरे हुए है। शहर की जेल रोड छोड़ कोई भी सड़क ठीक नहीं है। ऐसा एक भी दिन नहीं जाता रहा। जिस रोड पर घटनाएं घटित नहीं हो रही हो। लेकिन नपा और पीडब्ल्यू के साथ अन्य विभाग अपनी सड़कें मानने को स्वीकार नहीं है।
शहर से संयुक्त कार्यालय तक जिले के लोगों की लाइफ लाइन सड़क है। इस सड़क पर अस्पताल, कलेक्ट्रेट, जिला न्यायालय, बिजली कम्पनी, रेलवे स्टेशन, नगरपालिका, जनपद पंचायत, जिला पंचायत, सभी निजी अस्पताल और झांसी रोड है। जिस सड़क से मंत्री, विधायक, कलेक्टर के साथ अन्य अधिकारी और जनप्रतिनिधियों का आवागमन रहता है। वहीं सड़क गड्ढ़ों में तब्दील हो गई है। बारिश के समय उस सड़क पर सबसे अधिक समस्या होती है। अस्पताल से लेकर कलेक्ट्रेट तक डिवाइडरों के दोनों ओर की सड़कों पर गड्ढ़ेे ही गड्ढ़े बने है। गड्ढ़़े हल्क और कम गहरे नहीं है। उसमें वाहन निकलते ही चालक गिर जातेे है। उसके बाद भी ठोस गड्ढ़ों के लिए ठोस कार्य नहीं किया जाता है।


बस स्टैंड रोड के भी हालात खराब
बस स्टैंड और कलेक्ट्रेट रोड पर एक वर्ष में कई बार लत्ता लपेड़ी का पेंचवर्क किया गया। लेकिन वह कुछ ही महीनों में उखड़कर निकल जाता है। जो लोगों के लिए सिर दर्द शुरू हो जाता है। टैक्सी चालक देवेंद्र कड़ा, रामसेवक कुशवाहा, प्रदीप राय के साथ राशिद खान का कहना था कि प्रतिदिन सुबह से दोनों सड़कों पर दो से तीन राउंड लगाता हूं। गड्ढ़ों में वाहन फंस भी जाते है। जिनमें टूट फूट हो जाती है। जिसमें नुकसान तो हो ही जाता है। इसके साथ ही चौटिल भी हो जाते है। लेकिन उन गड्ढ़ों को भरने का स्थाई समाधान नहीं किया जाता है।
ढोंगा रोड के भी हाल बेहाल
स्थानीय प्रकाश अहिरवार और दीपेंद्र यादव ने पॉलीटेक्निक पानी टंकी के पास से नाली निर्माण स्थानीय मोहल्लों की सुविधाओं के लिए निर्माण की गई है। लेकिन उससे आवागमन वाले लोगों के लिए समस्या बन गई है। सड़क पर बने रफटा का गंदाा पानी खत्म ही नहीं होता। इसके साथ ही नूतन विहार कॉलोनी बौरी हनुुमानसागर रोड भी गड्ढ़े में तब्दील है। जो सड़क तालाब की तरह भरी रहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो