script

नगर में शुरू हुआ आमंत्रण वितरण, कुण्डेश्वर पहुंचे राम भक्त

locationटीकमगढ़Published: Mar 31, 2019 08:53:55 pm

Submitted by:

anil rawat

रविवार को कुण्डेश्वर महादेव को आमंत्रण पत्र देने के बाद रामभक्तों ने घर-घर जाकर आमंत्रण वितरण का कार्य शुरू कर दिया है

Preparations for Shri Ram Navami

Preparations for Shri Ram Navami

टीकमगढ़. श्रीराम नवमीं पर्व की तैयारियों को लेकर नगर में प्रभातफेरी शुरू कर दी गई है। रविवार को कुण्डेश्वर महादेव को आमंत्रण पत्र देने के बाद रामभक्तों ने घर-घर जाकर आमंत्रण वितरण का कार्य शुरू कर दिया है। विदित हो कि यह प्रभातफेरी श्रीराम नवमीं पर प्रतिदिन निकाली जाएगी।


रविवार को श्रीराम जन्मोत्सव परिवार ने नगर में प्रभातफेरी निकाली। श्रीरामराजा मंदिर नजरबाग से प्रारंभ हुई प्रभातफेरी सबसे पहले कुण्डेश्वर धाम पहुंची। यहां पर श्रीरामभक्तों ने भगवान शंकर को आमंत्रण और धर्मध्वजा अर्पित की। भगवान शंकर का आर्शीवाद लेने के बाद रामभक्तों ने नगर में प्रवेश किया। वहीं कुण्डेश्वर में मंदिर ट्रस्ट द्वारा श्रीरामरथ की आरती कर सभी रामभक्तों को प्रसाद वितरण किया गया।

 

आमंत्रण पत्रों का वितरण: रविवार को श्रीराम जन्मोत्सव परिवार के सदस्यों ने कुण्डेश्वर से लौट कर कृषि कॉलोनी, मधुवन, सिंचाई विभाग एवं कमानी दरवाजा में आमंत्रण पत्रों का वितरण किया। यहां पर परिवार के सदस्यों ने सभी घरों में पीले चावल, आमंत्रण, ध्वज एवं स्टीकर लगाए। इसके साथ ही लोगों ने भी श्रीराम नवमीं के आयोजन के लिए अपना सहयोग दिया।


विजय राघव मंदिर में हुआ स्वागत: प्रभातफेरी का स्थानीय विजय राघव मंदिर में स्वागत किया गया। यहां पर मंदिर के महंत बब्लू महाराज ने सुंदरकाण्ड का पाठ किया और रामरथ की आरती उतारी। इसके बाद सभी रामभक्तों को भोजन प्रसाद कराया गया। विदित हो कि प्रसन्न राघव मंदिर के डीएमडी परिवार का इस आयोजन में निरंतर सहयोग मिलता है।


शुरू होगी साज-सज्जा: श्रीरामनवमीं के पर्व पर पूरे नगर को सजाया जाएगा। यह सजावन नवरात्रि प्रारंभ होते ही शुरू हो जाएगी। पूरे शहर में लाईटिंग के साथ ही आकर्षक साज-सज्जा की जाएगी। इसके लिए श्रीराम जन्मोत्सव परिवार के साथ ही शहर के अन्य लोगों ने भी तैयारियां शुरू कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो