अपने वालों की नियुक्ति कर फंस गए प्राचार्य, अब निलंब के साथ वेतन भी रुकेगा

अपने वालों की नियुक्ति कर फंस गए प्राचार्य, अब निलंब के साथ वेतन भी रुकेगा

Vishnu Kumar Soni | Updated: 14 Aug 2019, 10:00:00 AM (IST) Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

टीकमगढ़. जिले में अतिथि शिक्षक नियुक्ति संबंधी प्राप्त शिकायतों के लिए दल गठित कर जांच कराएं। गलत नियुक्ति पा जाने पर निलंबन के साथ ही दो वेतन वृद्धि रोकने की कार्रवाइ्र्र की जाए। कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में यह बात कही । बैठक में जिले के सभी प्राचार्य, बीईओ, वीआरसीसी, बीएसी एवं संबंधित अधिकारियों के कार्यों की समीक्षा की गई। साथ ही सीएम हैल्प लाईन, जनसुनवाई और टीसी संबंधी शिकायतों के निराकरण करें। उन्होंने संकुल अंतर्गत रखे गए अतिथि शिक्षकों और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लंबित प्रकरणों की जानकारी देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनसुनवाई के दिन अपना मोबाईल चालू रखे ,जिससे तत्काल निराकरण के लिए आपसे जानकारी लेकर शिकायतकर्ता की शिकायत का निराकरण किया जा सके।
तो निलंबित किया जाएगा
कलेक्टर सुमन का कहना था कि प्राचार्य खरौं द्वारा अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति नियमानुसार नहीं की गई। इसलिए प्राचार्य चंदेरा तत्काल नियमानुसार नियुक्तियां कराएं। अगली बैठक तक कार्रवाई पूरी नहीं हुई तो प्राचार्य खरौं को निलंबित कर दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि संकुल प्राचार्यों के पास अगली समीक्षा बैठक में उन बच्चों की सूची होना चाहिए। जिन बच्चों ने कक्षा 5 से 6, 8 से 9 तथा 10से 11वीं में प्रवेश नहीं लिया है। उन्होंने निर्देशित किया कि बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि प्राइवेट विद्यालयों ने मैपिंग नहीं कराई है। वहां बीईओ और बीआरसीसी दो दिन में मैपिंग कराएं।
प्राचार्य द्वेष भावना न रखें
शासकीय उमा विद्यालय दिगौड़ा से कहा कि द्वेष भावना से कार्य नहीं किया जाए । आपसी विवाद की वजह से ओडी पर नहीं भेजे । संस्था के जूनियर मोस्ट शिक्षक को ही ओडी पर भेजे ,यदि सीनियर को भेजा गया है तो अपनी गलती सुधारें। शेष मेपिंग 15 अगस्त तक पूरी कर प्रोफ ाइल अपडेशन की जाए। शेष साईकल वितरण 15 अगस्त तक पूरा हो। अतिथि शिक्षक मेरिट के अनुसार ही रखे जाएं एवं निर्देशों का पालन हो। कर्मचारियों की उपस्थिति समय पर भेजें। संकुल प्राचार्य से कहा गया कि विषयवार कक्षाएं नियमित रूप से लगें और निर्धारित पाठयक्रम अनुसार ही छात्रो को पढाया जाए।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned