स्कूल और मंदिर की जमीन को बना दिया प्रायवेट पार्किंग

छात्रों और दर्शनार्थियों को हो रही समस्या, प्रशासन मौन

टीकमगढ़. लोगों ने अपने शौक के लिए लाखों रुपए के वाहन तो खरीद लिए है, लेकिन घरों में पार्किंग की सुविधा न होने से यह लोग अपने वाहन स्कूलों के प्रांगण एवं मंदिरों के सामने पार्क कर रहे है। ऐसे में यहां पर आने वाले छात्रों एवं दर्शनार्थियों को परेशानियां हो रही है। कोतवाली के ठीक सामने लग अवैध तरीके से पार्क किए जा रहे इन वाहनों पर किसी का ध्यान नहीं है।


इन दिनों शहर में पार्किंग सबसे बड़ी समस्या बन गई है। शहर में जहां प्रशासन द्वारा कोई सार्वजनिक पार्किंग की व्यवस्था नहीं की गई है, वहीं लोगों के पास भी अपने वाहन पार्क करने के लिए भी कोई जगह घरों में नियत नहीं की है। घरों में पार्किंग की व्यवस्था न होने पर लोग अपने वाहनों को या तो घरों के सामने सड़कों पर पार्क कर रहे है, या फिर जहां भी सार्वजनिक स्थान मिल रहा है, वहां पर पार्क कर रहे है। सड़कों और सार्वजनिक स्थलों पर पार्क हो रहे इन वाहनों से जहां यातायात बाधित हो रहा है, वहीं आम लोगों को परेशानियां हो रही है।

 

होती है समस्या: कोतवाली के सामने स्थित नजरबाग मंदिर एवं यहीं पर स्थित देवेन्द्र संस्कृत विद्यालय के प्रांगण को भी स्थानीय लोगों ने अपनी पार्किंग बना लिया है। इन दोनों स्थानों पर दर्जनों लोग अपने चौपहियां वाहन पार्क कर रहे है। यह वाहन यहां पर चौबीस घंटे खड़े रहते है। इस क्षेत्र के आसपास रहने वाले तमाम लोगों के वाहन यहां पर रखे होने से जहां छात्रों को स्कूल जाने में असुविधा होती है, वहीं खेलने में भी परेशानियां होती है। वहीं यहीं पर स्थित मंदिर में जाने वाले श्रद्धालुओं को भी इन वाहनों के बीच से गुजरना होता है।


किसी का नहीं ध्यान: विदित हो कि यह मंदिर और स्कूल ठीक कोतवाली के सामने है। यहां के साथ ही कोतवाली के सामने पड़े खुले मैदान में भी प्रायवेट लोग अपने वाहन पार्क कर रहे है। लेकिन इन वाहनों पर किसी का ध्यान नहीं है। न तो आज तक यातायात पुलिस द्वारा यहां पर कोई आपत्ति दर्ज की गई है और न ही नगर पालिका इस पर ध्यान दे रही है। वहीं इस स्कूल के छात्रों की माने तो इससे काफी परेशानी होती है। वहीं मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं ने भी प्रशासन से इन वाहनों को हटाने की मांग की है।
कहते है अधिकारी: आज ही यहां का निरीक्षण किया जाएगा। जिनके भी वाहन यहां पर पार्क है, उन्हें हटाया जाएगा। मंदिर और स्कूल प्रांगण में अवैध तरीके से वाहन पार्क नहीं करने दिए जाएंगे।- आर्या पाराशर, यातायात सूबेदार, टीकमगढ़।

anil rawat Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned