scriptटैक्सी पार्किंग को बना दिया था गैरिज, हटाएं जाएंगे वाहन | Private vehicles will be removed from parking | Patrika News

टैक्सी पार्किंग को बना दिया था गैरिज, हटाएं जाएंगे वाहन

locationटीकमगढ़Published: Aug 21, 2019 08:57:32 pm

Submitted by:

anil rawat

यातायात पुलिस ने देखी पार्किंग, टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष के साथ की व्यवस्था बनाने की बात

Private vehicles will be removed from parking

Private vehicles will be removed from parking

टीकमगढ़. टैक्सियों के लिए चिहिंत किए गए पार्किंग स्थल से अब प्रायवेट वाहनों को हटाया जाएगा। बुधवार को यातायात प्रभारी ने कोतवाली के सामने स्थित टैक्सी पार्किंग स्थल का निरीक्षण किया और यहां पर पार्क किए गए वाहनों के नंबर नोट किए। इसके साथ ही यहां पर टैक्सियों की पार्किंग सुनिश्चित कराने के लिए टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष से भी बात की। यातायात को सुगम करने के लिए पत्रिका में प्रकाशित खबर के बाद यातायात पुलिस ने कारवाई शुरू कर दी हैं।


बुधवार को यातायात प्रभारी उत्तम सिंह कुशवाह ने कोतवाली के सामने सड़क किराने पर पर पार्क किए गए वाहनों को देखा और उनके नंबर नोट किए। वाहनों के नंबरों से उनके मालिकों का पता कर उन्हें नोटिस जारी किए जाएंगे। उत्तम सिंह कुशवाहा का कहना था कि यहां से प्रायवेट वाहनों को हटाकर टैक्सियों की पार्किंग सुनिश्चित की जाएगी, ताकि यह शहर में न घुसे। विदित हो कि यह स्थान टैक्सियों की पार्किंग के लिए सुनिश्चित किया गया था।

 

यहीं से बनेंगे नंबर: यातायात प्रभारी उत्तम सिंह ने यहां पर टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष सत्तार खान को बुलाकर उनसे भी यातायात को सुगम बनाने के लिए चर्चा की। उत्तम सिंह का कहना था कि यह पार्किंग खाली होने पर अस्पताल, सिविल लाइन रोड़ से आने वाली टैक्सियों को यहीं पर रोका जाएगा। यहीं से उनके नंबर बनेंगे। इसके लिए उन्होंने टैक्सी चालकों का भी सहयोग मांगा हैं। इसके लिए उन्होंने अपने एक यातायात का जवान भी यहां पर तैनात करने की बात कहीं हैं।


नपा का सहयोग जरूरी: शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए नगर पालिका के सहयोग के लिए भी यातायात पुलिस ने मांग की हैं। यातायात पुलिस का कहना हैं कि सड़कों तक फैली दुकानों को उनकी हद में सीमित करने के लिए नपा को सहयोग करना होगा और अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाना होगा।


आने वाले समय में होगी परेशानी: विदित हो कि आगामी समय में त्यौहारों का सीजन शुरू हो जाएगा। गणेशात्सव के बाद लगातार यह क्रम बना रहेगा और दीपावली तक बाजार में खासी चहल-पहल रहेगी। ऐसे में यदि प्रशासन ने अभी से यातायात पर ध्यान नहीं दिया तो उस समय जाम की समस्या और भी बड़ जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो