scriptसोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी पर आक्रोश | Rage over hate speech on social media | Patrika News

सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी पर आक्रोश

locationटीकमगढ़Published: May 10, 2019 12:19:14 am

Submitted by:

Sanket Shrivastava

विभिन्न सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों ने सौंपा ज्ञापन

Rage over hate speech on social media

Rage over hate speech on social media

टीकमगढ़. सोशल मीडिया पर साधु-संतों एवं एक वर्ग विशेष के ऊपर लगातार की जा रही अभद्र टिप्पणी से उपजा जन आक्रोश गुरुवार को सड़क पर दिखाई दिया। ब्राह्मण समाज के साथ ही विभिन्न धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों ने इसका विरोध करते हुए एसपी को एक ज्ञापन सौंपा है। समाज के लोगों ने इस मामले की जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग
की है।
गुरुवार को राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के साथ ही हिंदु युवा वाहिनी सहित अन्य संगठनों ने पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया को एक ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में लोगों ने बताया कि फेसबुक पर एक आईडी से लगातार साधु-संतों के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां की जा रही है। इस आईडी से पिछले चार-पांच माह से धजरई त्रिवेद मंदिर के महंत के खिलाफ अभद्र, अमर्यादित टिप्पणियां की जा रही है। बुधवार को इसी आईडी से ब्राह्मण समाज के आराध्य भगवान परशुराम जी को भी लक्ष्य कर अमर्यादित एवं अशोभनीय टिप्पणी की गई है। लोगों का कहना था कि जिस के द्वारा यह आईडी चलाई जा रही है, वह शुरू से ही संदिग्ध है और समाज में वैमनस्य फैलाने का प्रयास कर रहा है। लोगों का कहना था कि आज तक प्रशासन द्वारा ऐसे लोगों के खिलाफ कारवाई न किए जाने से उसके हौसले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में किसी भी दिन यह किसी बड़े विवाद का कारण बन सकता है। लोगों ने इसकी पूरी जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाईकरने की मांग की है।
बदली आईडी: वहीं ब्राह्मण समाज के लोगों ने बताया कि साधु-संतों के खिलाफ जहर उगल रहे इस इस व्यक्ति को जब पता चला कि अब कारवाई होगी, उसने गुरुवार को ही आईडी का नाम बदल दिया है। लोगों ने पुलिस अधीक्षक से इसकी पूरी जांच कराकर आइटी एक्ट के तहत मामला दर्जकर आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की है। एसपी ने लोगों को आश्वासन दिया है कि वह जल्द ही इसके खिलाफ कारवाई करेंगे। ज्ञापन देने वालों में सुरेश दौंदेरिया, भारतभूषण पटैरिया, रमेश द्विवेदी, स्वामी प्रसाद शर्मा, संजय नायक, मनोज देवलिया, गौरव शर्मा, नंदकिशोर दीक्षित, राजेन्द्र मिश्रा, उमाशंकर चतुर्वेदी, लक्की चौरसिया, एड सचिन पुरोहित, रामकुमार शर्मा, लक्ष्मीनारायण बिदुआ बब्लू, मोनू रावत, हिम्मू द्विवेदी, गौरव उपाध्याय सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो