script

दो दिन दहलाने के बाद हद में आई बेतवा, देखने पहुंचे पर्यटक

locationटीकमगढ़Published: Aug 17, 2019 08:35:35 pm

Submitted by:

anil rawat

उफान में फिर बह गया बेतवा के पुल की उपरी सतह

Rain in Bundelkhand

Rain in Bundelkhand

टीकमगढ़/ओरछा. पिछले तीन दिनों से अपने पूरे उफान पर चल रही बेतवा नदी शनिवार को अपनी हद में आ गई। सुबह से लगभग 1 फीट पानी पुल से गुजरने के बाद शाम होते-होते पानी पुल के नीचे उतर गया। पानी उतरने के बाद एक बार फिर से पर्यटकों ने पुल के पार जाकर भ्रमण शुरू कर दिया हैं। शनिवार को बड़ी संख्या में लोग बेतवा नदी पर पहुंचे।


माताटीला डेम से छोड़े गए पानी एवं लगातार जारी बारिश के बाद पिछले तीन दिनों से बेतवा नदी में बाढ़ जैसे हालात बने हुए थे। आलम यह था कि पुल से लगभग 10 फीट ऊपर से पानी गुजर रहा था। यह पानी जहां नगर की ओर बढ़ चला था, वहीं बेतवा किराने बनी छतरियों को भी पानी ने छू लिया था। प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर बेतवा किनारे बने होटलों को खाली करा लिया था। 14 अगस्त की रात्रि से बेतवा में बढ़ा जलस्तर 17 अगस्त की सुबह तक पुल के ऊपर से जाता रहा। शनिवार की सुबह भी बेतवा में पुल के ऊपर से पानी जा रहा था।

 

बह गई पुल की सतह: बेतवा का पानी उतरने के साथ ही इसका पुल एक बार फिर से छतिग्रस्त हो गया हैं। बेतवा में आई बाढ़ के बाद पुल के ऊपर की सतह पानी के साथ बह गई हैं। शनिवार को पानी उतरने पर पुल के ऊपर लगभग 30 फीट की सतह बह गई थी। अब बारिश के बाद प्रशासन द्वारा इस पर सुधार कार्य कराया जाएगा, तभी इस पर से आवागमन प्रारंभ हो सकेगा।


बड़ी संख्या में पहुंचे लोग: बेतवा का पानी उतरने के बाद बड़ी संख्या में लोग इस देखने के लिए पहुंचे। तीन दिन से नदी में चल रही धार के कारण नगर के लोग ही इस ओर नही आ रहे थे। वहीं बारिश का दौर थमने एवं बेतवा का जलस्तर कम होने के बाद बड़ी संख्या में लोग परिवार के साथ नदी किनारे पहुंचे। इसमें बड़ी संख्या में झांसी से आए लोग भी शामिल थे। लोगों ने पुल के पास नदी के पत्थरों पर जाकर समय गुजारा और यहां पर फोटो खींचे।

ट्रेंडिंग वीडियो