scriptविकास कार्यों में एक-एक रुपए का सदुपयोग किया जाए : वीरेन्द्र | Rajmata Scindia baytee vidaiye vitika farewell | Patrika News

विकास कार्यों में एक-एक रुपए का सदुपयोग किया जाए : वीरेन्द्र

locationटीकमगढ़Published: Jan 19, 2019 01:35:11 am

राजमाता सिंधिया बेटी विदाई वाटिका का लोकार्पण

tikamgarh Local, tikamgarh Latest, tikamgarh Current, tikamgarh Daily News, tikamgarh District News, tikamgarh Lake,

tikamgarh Local, tikamgarh Latest, tikamgarh Current, tikamgarh Daily News, tikamgarh District News, tikamgarh Lake,

निवाड़ी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान चलाया। उन्होंने गरीबों की बेटियों की विवाह के लिए राजमाता सिंधिया बेटी की विदाई वाटिका का निर्माण करवाया। देश के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 1 व दो विवाह वाटिका का निर्माण करवाया गया है। यह बात केन्द्रीय मंत्री व टीकमगढ़ सांसद डॉ. वीरेन्द्र कुमार खटीक ने कही। वे समीपस्थ ग्राम पंचायत देवेंद्रपुरा में मऊरानीपुर हाईवे रोड पर सांसद निधि से राजमाता सिंधिया बेटी विदाई वाटिका का लोकार्पण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे।
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मेरा प्रयास रहता है कि सांसद निधि के एक-एक पैसे का सदुपयोग हो और जनहित में विकास कार्य हो। उन्होंने कहा कि झांसी-खजुराहो राष्ट्रीय राजमार्ग क्षतिग्रस्त टूरिस्टों को काफी परेशानी होती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के निर्देश पर झांसी-खजुराहो हाईवे का डीपीआर व सड़क का निर्माण कार्य तीव्र गति से चल रहा है। निवाड़ी जिले में केंद्रीय विद्यालय की स्थापना को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने केन्द्र सरकार की विभिन्न उपलब्धियां गिनाई।
क्षेत्रीय विधायक अनिल जैन की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष अखिलेश याची न लाखन सिंह यादव विशिष्ट आतिथि थे। अतिथियों ने 12 लाख की लागत से नवनिर्मित बेटी विदाई वाटिका भवन का लोकार्पण किया। इससे पूर्व ग्राम पंचायत के युवा सरपंच अनिल यादव बबलू एवं ग्रामवासियों ने फूल माला से अतिथियों का स्वागत किया। सरपंच ने वाटिका भवन के चारों ओर बाउंड्रीवॉल का निर्माण तथा पानी के लिए बोर करवाने की मांग की।
क्षेत्रीय विधायक अनिल जैन ने कहा कि ग्राम के सरपंच को बधाई देते हुए कहा कि इतनी कम राशि में उन्होंने सुंदर विवाह वाटिका का निर्माण करवाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने किसान को कर्ज माफी का झूठ का पुलिंदा पेश किया है और अनेक घोषणा भी की गई है जिसका आगे आपको पता चलेगा।
इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि रमेश खंगार, भाजपा मंडल अध्यक्ष डॉ सुरेश तिवारी, महेश झारखडय़िा, पार्षद विनोद प्रजापति, महेंद्र दांगी, विक्रम शर्मा, अशरफ खान, दीपक गुप्ता, राजीव यादव, सांसद प्रतिनिधि अनुराग वर्मा, सुरेश बाजपाई, राजीव गुप्ता, मुंडारा सरपंच अशोक कोरी, मनी जैन, गोलू गुप्ता, मयंक साहू, केके खटीक एवं हल्का पटवारी सहित अनेक ग्रामवासी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन सत्यदेव तिवारी ने किया। अंत में सरपंच अनिल यादव ने सभी के प्रति आभार जताया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो