रामराजा मंदिर वेबसाइट का हुआ गुगुल से टाईअप

श्रीरामराजा मंदिर के वेबसाइट का गुगल के साथ टाईअप हो गया है। अब रामराजा मंदिर ओरछा सर्चकरने पर सबसे पहले श्रीरामराजा मंदिर की वेबसाईट ही गूगल के सर्च इंजन पर दिखाईदेगी।

By: Widush Mishra

Published: 27 Apr 2017, 08:23 PM IST



टीकमगढ़। श्रीरामराजा मंदिर के वेबसाइट का गुगल के साथ टाईअप हो गया है। अब रामराजा मंदिर ओरछा सर्चकरने पर सबसे पहले श्रीरामराजा मंदिर की वेबसाईट ही गूगल के सर्च इंजन पर दिखाईदेगी। प्रशासन ने इस वेबसाइट को प्रमोट करने के लिए यह टाईअप किया है। इसके साथ ही यह साइट प्रदेश के हर जिले के डीएम एवं हर विभाग के प्रमुख सचिव की साइट पर दिखाईदेगा।

श्रीरामनवमीं के पर्वपर विश्व प्रसिद्ध पर्यटन एवं धार्मिक नगरी ओरछा में विराजे श्रीरामराजा सरकार के मंदिर की वेबसाइट प्रारंभ की गईथी। इस वेबसाइट की सहायता से देश के साथ ही विदेश में रहने वाले श्रद्धालु यहां से राजभोज, भगवान की पोषक सहित अन्य सुविधाओं का लाभ घर बैठे ले सकते है। श्रीरामनवमीं के पर्व से प्रारंभ हुई इस वेबसाइट से अनेक लोगों ने इन सुविधाओं का लाभ लेना प्रारंभ भी कर दिया है। लेकिन इस वेबसाइट के अब तक प्रशासन के पास इच्छित परिणाम सामने नही आए है।

गूगल से किया टाईअप
ओरछा में विराजे श्रीरामराजा सरकार की तरह यह वेबसाइट भी जन-जन तक पहुंचे इसके लिए प्रशासन ने इसके लिए गूगल से टाईअप किया है। बुधवार को गूगल के हेडऑफिस हैदराबाद से इसके लिए प्रशासन को स्वीकृति भी मिल चुकी है। अब इंटरनेट पर गूगल के सर्चइंजन पर जैसे ही कोईरामराजा मंदिर टाईप करेगा सबसे पहले यही साइट लोगों के सामने आएगी। इसके साथ ही गूगल एडवर्डस में भी श्रीरामराजा सरकार की साइट हमेशा नजर आएगी। इससे यह साइट लोगों के फेसबुक एकाउण्ड सहित अन्य एकाण्उट्स पर भी शो होगी।
आज आएग ब्रोसर
इस साइट को प्रमोट करने प्रशासन ने श्रीरामराजा मंदिर का ब्रोसर भी डिजाईन कराया है। आज शुक्रवार को यह ब्रोसर आने के बाद यह साईट हर जिले के कलेक्टर एवं हर विभाग के प्रमुख सचिव के एकाउण्ट पर भी शो होगी। यह साइट अधिक से अधिक लोगों के पास पहुंचे और अधिक से अधिक लोग ओरछा से जुड़े तथा पर्यटन में इजाफा हो, इसके लिए इस साइट को प्रमोट करने यह टाईअप किया गया है। वहीं वेबसाइट प्रारंभ होने के बाद सामने आई कमियों को दूर करने के लिए इस साइट की प्रोग्रामिंग में भी बदलाव किया जा रहा है।

कहते है अधिकारी
श्रीरामराजा मंदिर की वेबसाईट को प्रमोट करने के लिए गूगल से टाईअप किया गया है। साथ ही इसके ब्रोसर के साथ यह साइट हर जिले के डीएम एवं सभी विभागों के पीएस के एकाण्उट पर शो होगी। वेबसाइट पर किए जाने वाले रजिस्ट्रेशन को लेकर मिली शिकायतों के बाद इसकी प्रोग्रामिंग में भी बदलाव किया जा रहा है, ताकि लोगों को सुविधा हो।- अविनाश पाठक, सहायक जिला सूचना अधिकारी, एनआईसी।
Widush Mishra
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned