गायब मिला १०० क्विंटल राशन

गायब मिला १०० क्विंटल राशन
rasan dukano pr ki ja rahi karyvai

vivek gupta | Updated: 12 Jun 2019, 11:53:10 AM (IST) Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

एसडीएम ने किया पीडीएस दुकानों का औचक निरीक्षण

टीकमगढ़. जिले में लगातार सरकारी राशन दुकानो पर कार्रवाई की जा रही है। खास बात है कि जिले में १५ वर्षो से राशन दुकान संचालित करने वालो पर सरकार बदलते ही कार्रवाई की गई है। एसडीएम सीपी पटेल के द्वारा चार राशन दुकानो का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान भारी गड़बडियां सामने आई। किसी भी दुकान संचालक के द्वारा नियमो का पालन नही किया जा रहा था।

कार्रवाई के दौरान जहां कहीब १०० क्विंटल राशन का मिलान नही हुआ वहीं एक ही दुकान से तीन तीन गॉवो के राशन वितरण की जानकारी मिली। जिला पंचायत सीईओ एवं प्रभारी कलेक्टर नीतू माथुर ने सभी एसडीएम ,तहसीलदार और नायब तहसीलदारों को निर्देशित किया है कि सभी तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार अपने-अपने क्षेत्र की 5-5 राशन दुकानों की जांच करें।

उन्होंने कहा कि प्राथमिकता उन दुकानों की रहेगी, जहां सीएम हैल्पलाईन या जनसुनवाई में राशन वितरण नही होने की शिकायतें मिली है। टीएल की बैठक के बाद एसडीएम को भी 3-3 दुकानों की जांच करने के निर्देश दिए गए थे।

 

जिसके पालन में एसडीएम सीपी पटेल के द्वारा टीकमगढ़ की समिति समर्रा अंतर्गत राशन दुकान समर्रा सुकवाहा, पथरखेडा और डूंडा दुकानों की जांच की गई। इस दौरान वहां मौजूद आमजन की समस्याओं को सुना। एसडीएम पटेल ने बताया कि राशन दुकानो की जांच में भारी अनियमितता देखने को मिली।

कही भी नियमो का पालन नही मिला। जब दस्तावेजो के आधार पर दुकान में मौजूद राशन का मिलान किया गया तो करीब १० क्विंटन राशन नही मिला। नियमो के अनुसार प्र्र्र्रत्येक गॉव की दुकान का राशन गॉव में वितरण किया जाना था लेकिन एक ही स्थान से वितरण किया जा रहा था।

तहसीलदार टीकमगढ़ द्वारा शासकीय उचित मूल्य दुकान तखा, बड़ागांवखुर्द, अनंतपुरा, पठा, राधापुर का आकस्मिक निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान उचित मूल्य दुकान बड़ागांवखुर्द में स्टॉक रजिस्टर पूर्ण नहीं पाया । उचित मूल्य दुकान पठा एवं राधापुर बंद पाई गई ,जिसे सील किया गया । पटेल का कहना था कि कार्रवाई का प्रतिवेदन बनाया जा रहा है। जिसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned