व्यवस्थित एवं सुविधायुक्त हो गोशालाएं, यह शासन की प्राथमिता हैं

व्यवस्थित एवं सुविधायुक्त हो गोशालाएं, यह शासन की प्राथमिता हैं

Anil Kumar Rawat | Publish: Aug, 14 2019 09:04:21 PM (IST) Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

जियोस बैठक में प्रभारी मंत्री ने बताई शासन की प्राथमिकताएं

टीकमगढ़. गोशालाओं की स्थापना शासन की महत्वाकांक्षी योजना हैं। यह ध्यान रखा जाए कि गोशालाएं व्यवस्थित एवं सुविधायुक्त हो। आपकी सरकार, आपके द्वार योजना का क्रियान्वयन संवेदनशीलता से करें। लोगों की समस्याओं का मौके पर ही संतुष्टीकारक समाधान हो। यह बात जिले के प्रभारी एवं राजस्व और परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने कहीं। वह बुधवार को जिला योजना समिति की बैठक में समीक्षा कर रहे थे। बैठक में वाणिज्यकर मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर भी उपस्थित रहे।


बुधवार को जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत एवं वाणिज्यकर मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर की उपस्थिति में जिला योजना समिति की बैठक का आयोजन किया गया। कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में आयोजित इस बैठक में कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने एजेंडा पेश किया। उन्होंने पिछली बैठक में लिए गए निर्णयों पर की गई कार्यवाही का विभागवार प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इसके साथ ही बैठक में जय किसान ऋ ण माफ ी योजना, वनाधिकार पट्टों, नया सबेरा (संबल) योजना, आपकी सरकार आपके द्वार तथा गौशालाओं की वर्तमान स्थिति की समीक्षा गई। बैठक में कृषि विभाग की सूरजधारा योजना के क्रियान्वयन के लक्ष्यों का अनुमोदन किया गया।

 

मैं खुद शामिल होऊंगा: वहीं बैठक में प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह आपकी सरकार, आपके द्वार योजना में संवेदनषीलता से काम करें। यह शासन की प्राथमिकता का विषय हैं। सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की समस्याओं का समाधान मौके पर ही पूरी संतुष्टि से किया जाए। अधिकारी गांव में ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं और समस्याओं का समाधान करें। अगली-बार मैं स्वयं शिविरों में शामिल होकर लोगों की समस्याओं का निराकरण कराऊंगा।


गोशालाओं को लेकर सीएम संवेदनशील: बैठक में पालक मंत्री राजपूत ने कहा कि गोशालाओं को लेकर मुख्यमंत्री बेहद संवेदनशील हैं। योजना में अभी प्रारंभिक स्तर पर यह कार्य शुरू किया गया हैं। भविष्य में इसका और विस्तार किया जाएगा। ताकि गौवंश का उचित संरक्षण हो सकें।


निवाड़ी का होगा संपूर्ण विकास: वहीं पालक मंत्री राजपूत ने कहा कि निवाड़ी अभी नया जिला हंै। इसका संपूर्ण विकास किया जाएगा। इस संबंध में शीघ्र ही संयुक्त बैठक आयोजित कर आवश्यकतानुसार सभी व्यवस्थाएं की जाएंगी।

 

प्रत्येक व्यक्ति को मिले योजनाओं का लाभ: वहीं वाणिज्यकर मंत्री राठौर ने कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति को मिलें इसके लिए प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि हरपुरा नहर सहित जो भी कार्य आम लोगों की सुविधा के लिए किए गए हैं, उसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।


कम बारिश पर जताई चिंता: वहीं मंत्री राठौर ने कम बारिश पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि टीकमगढ़ एवं निवाड़ी जिले में अब तक औसत से काफ ी कम वर्षा हुई हैं। दोनों जिले में आगामी समय में लोगों को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध हो इसके लिए अभी से तैयारी करने की जरूरत हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सरकार तेजी से कार्य कर रही हैं। हर जरूरमंद तक योजनाओं का लाभ पहुंचे, यह सुनिश्चित करें। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष पर्वत लाल अहिवार, एसपी अनुराग सुजानिया, जिला पंचायत सीइओ हर्षल पंचोली एवं एडीएम एसके अहिरवार सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित रहें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned