जनपद पंचायत के दोषियों पर जल्द होगी कार्रवाई, कमिश्नर ने दिए संकेत

जिले के एक दिवसीय दौरे पर आए सागर संभाग के कमिश्नर मुकेश शुक्ला ने बुधवार को जतारा क्षेत्र का भ्रमण किया।

By: akhilesh lodhi

Published: 17 Mar 2021, 08:38 PM IST

टीकमगढ़/जतारा.जिले के एक दिवसीय दौरे पर आए सागर संभाग के कमिश्नर मुकेश शुक्ला ने बुधवार को जतारा क्षेत्र का भ्रमण किया। इसके साथ ही विभागों का निरीक्षण कर हकीकत जानी। लोगों के साथ अधिकारियों से चर्चा की। योजनाओं के बारे में हितग्राही को बताया है।
बुधवार की दोपहर 2 बजे संभागायुक्त जतारा आए और सबसे पहली स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। जनपद पंचायत में हुए ढेेड़ करोड़ के घोटाले में सीइओ आनंद शुक्ला पर जल्द कार्रवाई के संकेत दिए है। सीइओ के निलंबन का प्रस्ताव सागर कमिश्नर मुकेश शुक्ला के पास लंबित हैं। मामले में पत्रकारों ने इस संबंध में पूछा तो उन्होंने बताया कि साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं। जल्द ही जनपद पंचायत जतारा के ऊपर ठोस कार्रवाई की जाएगी। इसके बादमुख्यालय और तहसील मुख्यालयों का निरीक्षण करने की बात कही।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण
कमिश्नर ने जिला और क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में मरीजों को अच्छी सुविधा उपलब्ध कराए जाने की बात कही। इसके साथ ही एनआरसी वार्ड का निरीक्षण किया। वहीं एनआरसी में अधिक से अधिक बच्चों को भर्ती कराए जाने के निर्देश महिला बाल विकास के अधिकारियों को दिए हैं।
तहसील कार्यालय का किया निरीक्षण
सागर संभाग के कमिश्नर अपने प्रशासनिक अमले के साथ तहसील कार्यालय पहुंचे। जहां पर उन्होंने एसडीएम कोर्ट, तहसील कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण कर लंबित राजस्व मामलों की जानकारी जतारा एसडीएम डॉ. सौरभ सोनवणे और तहसीलदार अखिलेश प्रजापति आधे घंटे तक निरीक्षण किया। उन्होंने स्पष्ट रूप से निर्देशित किया है कि राजेश प्रकरणों का समय सीमा में तत्काल निराकरण किया जाए। जिससे लोगों को न्याय मिल सके।
कम्पलेक्स का किया लोर्कापण
कमिश्नर अमले के साथ तहसील कार्यालय जतारा के सामने नगर परिषद जतारा द्वारा निर्माण कराए गए कम्पलेक्स का लोकार्पण किया गया। लोर्कापण के दौरान नगर में स्वच्छता बनाए रखने की बात कही। सड़कों के साथ कॉलोनियों और गलियों की साफ-सफाई बनाए रखे। इसके साथ ही कोरोना वायरस में सावधानी बरती जाए।


जनपद में पहुंचे टीम के साथ कमिश्नर
बुधवार को कमिश्नर ने अपने अमले के साथ जनपद पंचायत जतारा पहुंचे। जहां पर उन्होंने निरीक्षण कर मनरेगा योजना के लंबित भुगतान की जानकारी ली। कितने निर्माण कार्य चल रहे और कितनी लंबित चल रहे है। इसकी जानकारी ली और कमिश्नर जनपद पंचायत जतारा सीइओ आनंद शुक्ला से लंबित भुगतान के संबंध में जानकारी मांगी तो वह संतोषजनक जवाब तक नहीं दे पाए। जिसके बाद कमिश्नर ने नाराजगी जाहिर की है। इसके साथ ही दोषियों पर कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया है।
निरीक्षण कि दौरान रहे मौजूद
इस मौके पर कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी, जिला पंचायत के सीइओ एसके मालवी, संयुक्त कलेक्टर हिमांशु प्रजापति, एसडीएम डॉ. सौरभ सोनवणे, तहसीलदार अखिलेश प्रजापति,एसडीओपी योगेंद्र सिंह भदौरिया, थाना प्रभारी हिमांशु चौबे, तहसीलदार पलेरा कमलेश सिंह कुशवाह, जनपद पंचायत जतारा सीइओ आनंद शुक्ला मौजूद रहे।

akhilesh lodhi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned