पेट्रोल पम्पों पर लग रही भीड़, लेकिन किसी के मुहं पर नहीं है मास्क

कोरोना वायरस के मरीजों के आंकड़े दिन प्रतिदिन फिर से बढऩे लगे है। निवाड़ी के साथ टीकमगढ़ जिले में भी बढऩे का आंकड़ा दिखाई देने लगा है।

By: akhilesh lodhi

Published: 17 Mar 2021, 08:47 PM IST

टीकमगढ़.कोरोना वायरस के मरीजों के आंकड़े दिन प्रतिदिन फिर से बढऩे लगे है। निवाड़ी के साथ टीकमगढ़ जिले में भी बढऩे का आंकड़ा दिखाई देने लगा है। जिले में अब रोको टोको अभियान भी शुरू हो गया है। लेकिन भीड़भाड़ क्षेत्रों के साथ पेट्रोल पम्पों पर मास्क और सैनेटाइजर का उपयोग नहीं किए जा रहे है। जहां सबसे अधिक सावधानी रखने की जरूरत है।
पिछले वर्ष मार्च से ही कोरोना वायरस ने लोगों का जकडऩा शुरू कर दिया था। महीनों तक लोगों को संक्रमण से लडऩे के लिए संघर्ष करना पड़ा। सोशल डिस्टेंस के साथ मुह पर मास्क और सैनेटाइजर का उपयोग किया जाने लगा। अब फिर से कोरोना वायरस ने लोगों को जकडऩा शुरू कर दिया है। लेकिन भीड़भाड़ क्षेत्र और कई सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना वायरस से लडऩे में परहेज किया जा रहा है। जहां ना तो मास्क का उपयोग किया जा रहा है और ना ही सुरक्षा की जा रही है।
किसी भी पेट्रोल पम्प और सार्वजनिक स्थानों पर नहीं है सुरक्षा
नगर की मुख्य सड़कों पर पेट्रोल पम्प संचालित किए जा रहे है। उन्हीं पेट्रोल पम्पों पर कोरोना वायरस की सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए जा रहे है। बगैर मास्क के वाहन मालिक पेट्रोल और डीजल भरवा रहे है। वहीं बगैर मास्क के सेल्समेन भी पेट्रोल और डीजल भरने का कार्य कर रहे है। जो शहर के लिए खतरा साबित हो सकता है।
इन स्थानों पर नहीं है कोई सुरक्षा
पत्रिका ने बुधवार को नगर के छतरपुर रोड़, मऊचुंगी, पुराना बस स्टेण्ड, सागर रोड़, कुण्डेश्वर रोड़, झांसी रोड़ के पेट्रोल पम्पों के हालात देखे तो वहां के हालात कोरोना बचाव के उलट दिखाई दिए। किसी भी पेट्रोल पम्प पर ना तो सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा था और ना ही मुह पर मास्क दिखाई दे रहा था। इसके साथ ही सैनेटाइजर भी गायब था। इस प्रकार की लापरवाही खतरा को संकेत दे रहा है।


लोगों ने कहा यह हो नियम
पेटोल पम्पों पर बगैर मास्क के वाहन मालिकों को पेट्रोल और डीजल नहीं दिया जाए। पेट्रोल भरवाने के लिए सोशल डिस्टेंस का पालन किया जाए। अगर कोरोना बचाव को किसी भी शर्तो को नहीं माना जाता है तो उस पर कार्रवाई की जाए। जिससे आगामी खतरे से बच सके।
आज से शुरू हुआ रोको टोक ो अभियान शुरू
कोराना वायरस के आंकड़ों की संख्या बढ़ती जा रही है। गाइडलाइन भी जारी की गई है। लेकिन आम नागरिकों द्वारा उस गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। जिसको लेकर आंकडों में इजाफा होता जा रहा है। जिसको लेकर नगर में बुधवार से एसडीएम सोरभ मिश्रा के साथ अन्य कर्मचारियों द्वारा रोको टोको अभियान शुरू कर दिया है।
इन स्थानों पर जरूरी है सोशल डिस्टेंस
नगर के पेट्रोल पम्प, चाट चोपाटी, शहर की दुकानें, अस्पताल की ओपीडी, बस स्टेण्ड के साथ अन्य स्थानों पर सावधानी जरूरी है। जहां जिले के साथ अन्य जिलों के लोगों का आना जाना बना रहता है। लेकिन उन स्थानों पर जिम्मेदारों द्वारा बचाव में कोई परहेज नहीं किया जा रहा है।

akhilesh lodhi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned