scriptनाले और नाली सफाई के लिए स्वच्छता अधिकारी ने २० सदस्यी टीम का किया गठन | Sanitation officer constituted a 20 member team for cleaning drains an | Patrika News
टीकमगढ़

नाले और नाली सफाई के लिए स्वच्छता अधिकारी ने २० सदस्यी टीम का किया गठन

शहर की नालियों में गंदे पानी का रुकाव हो रहा था। कई बार सडक़ों पर दुर्गंध भरा गंदा पानी सडक़ों पर बहता देखा जा रहा है। जिसकी शिकायतें भी स्थानीय दुकानदारों के साथ आम लोगों द्वारा की गई थी। समस्या को लेकर पत्रिका ने खबर का प्रकाशन किया।

टीकमगढ़May 27, 2023 / 07:36 pm

akhilesh lodhi

Sanitation officer constituted a 20 member team for cleaning drains and drains

Sanitation officer constituted a 20 member team for cleaning drains and drains


टीकमगढ़. शहर की नालियों में गंदे पानी का रुकाव हो रहा था। कई बार सडक़ों पर दुर्गंध भरा गंदा पानी सडक़ों पर बहता देखा जा रहा है। जिसकी शिकायतें भी स्थानीय दुकानदारों के साथ आम लोगों द्वारा की गई थी। समस्या को लेकर पत्रिका ने खबर का प्रकाशन किया। नगरप्रशासन ने मामले को संज्ञान लिया और २० सदस्यी टीम का गठन कर दिया। उसके बाद नाले और नालियों की सफाई शुरू कर दी।
नगरपालिका की २० सदस्यी टीम ने मशीनों की सहायता से नाली और नालों की सफाई शुरू कर दी है। पत्रिका में खबर प्रकाशन के लिए वर्जन लिया था। स्वच्छता अधिकारी ने तत्काल २० सदस्यी टीम का गठन कि या और मशीन लेकर अस्पताल चौराहा से झांसी रोड़ की ओर वाली नालियों की सफाई शुरू कर दी। अमले ने नाले में जमे किचड़ को निकाला और नालियों में कचरा न डालने की बात कही।
गहरीकरण से सडक़ों पर नहीं आएगा बारिश का पानी
हर वर्ष बारिश के दौरान नालियों का पानी सडक़ों पर बहने लगता है। उससे दुकानदारों के साथ वार्ड वासियों को नुकसान उठाना पड़ता है। जिसमें लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ता था। पत्रिका में खबर प्रकाशन के नालियों का गहरीकरण शुरू हो गया है और बारिश के पानी की सही निकासी होगी। इससे स्थानीय लोगों को राहत मिलेगी।
उथली हो गई थी नालियां
स्थानीय लोगों का कहना था कि शहर की नालियां छह फीट गहरी थी। सफाई कर्मचारी और दुकानदारों द्वारा कचरों के ढेरों की जगह नालियों में कचरा डाला गया। कचरा जमा होने से नालियां उथली हो गई और गंदे पानी का रुकाव होने लगा। जिसके कारण घरों से निकलने वाला पानी सडक़ों पर बहने लगा। सफाई कराने के लिए सूचना भी दी गई लेकिन सफाई नहीं की गई।

यहां की हालात आज भी खराब
बाजार में दुकानदारों द्वारा नालियों को बंद किया गया है। जहां नालियों की सफाई सफाई कर्मचारियों द्वारा नहीं की जा रही है। इससे छह फीट गहरी नाली और नाले कचरे से भर चुके है। सबसे ज्यादा हालात खराब मोटे का मोहल्ला, नजाई दरवाजा, जवाहर चौराहा, स्टेट बैंक, मानस मंच के पीछे, राजमहल के साथ अन्य स्थानों की हालात सफाई के मामले में खराब है।
इनका कहना
शहर की सभी नाले और नालियों की सफाई की जाएगी। उसके लिए एक मशीन को किराए पर ले लिया और २० सदस्यी टीम भी बना ली है। उस टीम में से दो टीमों को बनाया गया है। आगामी बारिश तक नाली-नाले सफाई अभियान चलाया जाएगा। जिससे स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।
हर्ष मिश्रा, स्वच्छता अधिकारी टीकमगढ़।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lasaq

Home / Tikamgarh / नाले और नाली सफाई के लिए स्वच्छता अधिकारी ने २० सदस्यी टीम का किया गठन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो