script

खेत पर रखी अवैध शराब जब्त, आरोपी गिरफ्तार

locationटीकमगढ़Published: Jan 10, 2019 09:09:00 pm

Submitted by:

anil rawat

ग्राम बारी में आरोपी के खेत पर अवैध विक्रय के लिए 70 लीटर शराब रखी गई थी

Seize illegal alcohol

Seize illegal alcohol

लिधौरा. मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक खेत पर रखी अवैध शराब जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। ग्राम बारी में आरोपी के खेत पर अवैध विक्रय के लिए 70 लीटर शराब रखी गई थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
मामले की जानकारी देते हुए प्रभारी थाना प्रभारी गोपाल सिंह ने बताया कि एसपी के निर्देशन में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। लगभग तीन रोज पूर्व भी पुलिस ने सूचना पर कार्रवाई कर लगभग 65 लीटर अवैध शराब जब्त की थी। यह शराब एक घर में बनाई जा रही थी। उन्होंने बताया कि गुरूवार को भी पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम बारी में एक खेत पर बड़ी मात्रा में अवैध शराब का भंडारन किया गया है। सूचना पर पुलिस टीम का गठन कर बारी में गोरेलाल यादव के खेत पर छापामारी की गई। यहां से पुलिस ने 69.680 लीटर शराब जब्त की। इस शराब की कीमत लगभग 23 हजार रूपए बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपी गोरेलाल को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की इस कार्रवाई में प्रभारी थाना प्रभारी गोपाल सिंह के सा थ ही आरक्षक सूर्यप्रकाश, सुमित, उपेन्द्र भी शामिल रहे।

4 दिन में दूसरी कार्रवाई: विदित हो कि इन दिनों पूरे क्षेत्र में अवैध शराब का काम करने वाले लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस ने पिछले चार दिनों में दूसरी बड़ी कार्रवाई कर बड़ी मात्रा में अवैध शराब जब्त की है। पुलिस की इस कार्रवाई से जहां शराब व्यापारी परेशान है, वहीं आम लोगों को अब इस काले धंधे पर लगाम लगने की आस दिखाई दे रही है। विदित हो कि इन दिनों हर कहीं अवैध शराब का कारोबार जमकर फलफूल रहा है।
नही पकड़े जाते ठेकेदार: विदित हो कि हर गांव में चल रहे अवैध शराब के कारोबार के पीछे कहीं न कहीं ठेकेदारों का ही हाथ है। इसके बाद भी कभी भी किसी भी ठेकेदार का आज तक पुलिस और आबकारी विभाग पता नही कर सका है। शासन के नियमानुसार ठेके से एक साथ इतनी शराब नही दी जा सकती है। इसके बाद भी यह आज तक पता नही चल सका है कि आरोपी इतनी अधिक मात्रा में शराब लाते कहां से है।

ट्रेंडिंग वीडियो