scriptश्रीराम के जयकारों से हो रही सुबह, धर्ममय हुआ शहर | Shri Ramnavmi | Patrika News

श्रीराम के जयकारों से हो रही सुबह, धर्ममय हुआ शहर

locationटीकमगढ़Published: Apr 02, 2019 08:56:40 pm

Submitted by:

anil rawat

श्रीराम नवमीं के आयोजन के लिए घर-घर पहुंच रहे रामभक्त

Shri Ramnavmi

Shri Ramnavmi

टीकमगढ़. पिछले चार दिनों से चल रही प्रभातफेरी से शहर का माहौल धर्ममय हो गया है। श्रीराम नवमीं की तैयारियों में जुटे श्रीराम जन्मोत्सव परिवार के सदस्य सुबह से हर घर में पहुंच रहे है और लोगों को श्रीराम जन्म में शामिल होने आमंत्रण दे रहे है। सुबह से लग रहे श्रीराम के जयकारें एवं भजनों से पूरे शहर का माहौल धर्ममय हो रहा है।


श्रीराम जन्मोत्सव परिवार द्वारा श्रीराम नवमीं की तैयारियां शुरू कर दी गई है। परिवार के सदस्य सुबह 6.30 बजे से श्रीरामराजा मंदिर नजरबाग में एकत्रित हो रहे है। यहां पर भगवान की आरती के बाद प्रभातफेरी निकाली जा रही है। यह प्रभातफेरी शहर के परिक्रमा कर एक क्षेत्र में विशेष में जाकर आमंत्रणों का वितरण कर रही है। प्रभातफेरी को देखने एवं इसका स्वागत करने के लिए लोग सुबह से घरों से बाहर निकल रहे है। बड़ी संख्या में पहुंच रहे रामभक्तों से पूरे शहर का माहौल खुशनुमा हो रहा है।

 

शुरू हुई साज-सज्जा: श्रीराम नवमीं के पर्व को देखते हुए शहर में साज-सज्जा भी शुरू कर दी गई है। श्रीराम जन्मोत्सव परिवार द्वारा जहां पूरे शहर में झिलमिली एवं लाईट लगवाई जा रही है, वहीं लोगों ने भी अपने-अपने क्षेत्र में सजावट की तैयारियां कर ली है। चैत्र नवरात्रि शुरू होते ही लगभग पूरा शहर सज कर तैयार हो जाएगा।

यहां हुआ आमंत्रण-पत्रों का वितरण: प्रभातफेरी लेकर पहुंचे रामभक्तों ने मंगलवार को दीक्षित मुहल्ला, बानपुर दरवाजा, खटकियाना, राजमहल, हिमांचल की गली सहित पूरे क्षेत्र में आमंत्रण-पत्रों का वितरण किया। हर घर में पहुंच कर परिवार के सदस्यों ने पीले चावल के साथ आमंत्रण एवं ध्वज देकर लोगों से आयोजन के लिए सहयोग लिया एवं कार्यक्रम में सपरिवार शामिल होने की अपील की। मंगलवार को प्रभातफेरी का महावीर कॉलोनी में किरण अहिरवार के निवास पर स्वागत किया गया। यहां पर श्रीरामरथ की आरती के साथ ही सभी रामभक्तों को स्वल्पाहार कराया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो