scriptहोगी मलूकपीठाधीश्वर की रामकथा, आएंगे देश भर के साधु संत | Shriram Mahayaja-Sriramakatha | Patrika News

होगी मलूकपीठाधीश्वर की रामकथा, आएंगे देश भर के साधु संत

locationटीकमगढ़Published: Feb 17, 2019 08:50:38 pm

Submitted by:

anil rawat

रविवार को एक बैठक का आयोजन कर रूपरेखा तय की गई। इसके साथ ही आयोजन के लिए समितियों का गठन किया गया

Shriram Mahayaja-Sriramakatha

Shriram Mahayaja-Sriramakatha

टीकमगढ़. स्थानीय मंशापूरन हनुमान मंदिर झिरकी बगिया आगामी 31 मई से 6 जून तक श्रीराम महायज्ञ एवं श्रीराम कथा का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह में जहां देश भर के संतों का आगमन होगा वहीं कथा के बाद सातों दिन भंडारे का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए रविवार को एक बैठक का आयोजन कर रूपरेखा तय की गई। इसके साथ ही आयोजन के लिए समितियों का गठन किया गया।
रविवार को आयोजित बैठक में बनाई गई समितियों को आयोजन की सफलता के लिए प्रचार-प्रसार करने, मंदिर परिसर में आयोजन लिए आवश्यक निर्माण कार्य कराने एवं धन संग्रहण की जिम्मेदारी सौंपी गई। आयोजन के प्रचार-प्रसार एवं धन संग्रहण के लिए तय किया गया कि शहर के सभी मोहल्लों में बैठकें आयोजित की जाए। जिसके माध्यम से समारोह का प्रचार-प्रसार और जन जागरण किया जाएगा। बैठक में झिरकी बगिया मंदिर के महंत रामदास त्यागी महाराज ने बताया कि 31 मई से 6 जून तक धार्मिक अनुष्ठान होना है।

7 दिन चलने वाले समारोह में श्रीराम महायज्ञ, श्रीराम कथा के साथ अखंड रामधुन और रामलीला का आयोजन होगा। समारोह में वृंदावन धाम के मलूकपीठाधीश्वर महंत राजेंद्रदास महाराज श्रीवाल्मीकि रामायण कथा सुनाएंगे। इस मौके पर द्वारका मिश्रा ने कहा कि गुरुदेव महाराज की कथा सुनने को सभी लालयत रहतें हैं। सभी क्षेत्रवासियों का कर्तव्य है कि श्रीराम यज्ञ और श्रीराम कथा में पूर्ण सहयोग करें। उन्होंने कहा कि झिरकी बगिया में श्रीहनुमान जी के यहां कार्यक्रम होने जा रहा है। हम सभी का दायित्व बनता है कि मंदिर के महंत जी के निर्देशों का पालन करते हुए पूरी निष्ठा के साथ समारोह की तैयारी करें।
करने होंगे वृहद इंतजाम: बैठक में श्रद्धालुओं ने कहा कि मलूकपीठाधीश्वर की कथा सुनने के लिए देश भर से उनके भक्त आते है। इसके साथ ही उनकी कथा में संतों की विशेष कृपा रहती है। इसके लिए पुख्ता आवास व्यवस्था करनी होगी। बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को एवं संतों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए अभी से आवास व्यवस्था सुनिश्चित करनी होगी। इस अवसर पर घनश्यामदास तिवारी, जमना प्रसाद मिश्रा, राजेंद्र अध्वर्यु, कमलेश मिश्रा, रामाधार त्रिपाठी, ध्रुव बिदुआ, संतोष पटैरिया, सुरेंद्र तिवारी, बृजकिशोर तिवारी, अभिषेक बुंदेला, केके भट्ट, अजय रावत, मोनू रावत, बॉबी मिश्रा, विवेक पाठक, वरूण मिश्रा, लकी चौरसिया, मिंटू यादव, सुदामा पटैरिया, नीरज रैकवार, अखिलेश तिवारी सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो