15 जुलाई तक बंद रहेगा श्रीरामराजा मंदिर ओरछा

कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने लिया निर्णय

By: anil rawat

Published: 26 Jun 2020, 11:41 AM IST

निवाड़ी/ओरछा. ओरछा स्थित श्रीरामराजा सरकार मंदिर अब 15 जुलाई तक श्रद्धालुओं के लिए बंद करने के आदेश जारी किए गए है। विदित हो कि पूर्व में मंदिर को 25 जून तक के लिए बंद किया गया था। अब इसका समय 20 दिन और बढ़ा दिया गया है।


कोरोना संक्रमण को देखते हुए निवाड़ी कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने श्रीरामराजा मंदिर ओरछा को अब 15 जुलाई तक के लिए श्रद्धालुओं के लिए बंद रखने का आदेश दिया है। कलेक्टर सिंह के आदेश में बताया गया है कि यह निर्णय डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लिया गया है। विदित हो कि कोरोना संक्रमण के चलते मंदिर को 17 मार्च को बंद किया गया था। इसके बाद इसे 8 जून को श्रद्धालुओं के लिए खोला गया था।

 

इसमें प्रशासन ने श्रद्धालुओं के लिए ऑनलाइन बुकिंग से दर्शन कराने की व्यवस्था की थी, ताकि मंदिर में भीड़ न उमड़े और सोशल डिस्टेंस का पालन हो सके। इसके बाद भी बड़ी संख्या में पहुंच रहे श्रद्धालुओं के कारण सोशल डिस्टेंस की समस्या को देखते हुए प्रशासन ने 14 जून से 25 जून तक के लिए मंदिर बंद कर दिया था।

30 जून से बंद होगे पुल
वहीं कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने 30 जून से जामनी एवं बेतवा पुलों से आवागमन प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया है। विदित हो कि ओरछा के इन पुराने पुलों पर बारिश में पानी आने से हर साल इन्हें बारिश के चार माह के लिए बंद कर दिया जाता है। इस बार भी प्रशासन ने 15 जून से इन्हें बंद करने का निर्णय लिया था, लेकिन बारिश न होने से आवागमन की अनुमति दे दी थी।

हाट बाजार बंद
वहीं कलेक्टर ने 15 जुलाई तक के लिए जिले के सभी हाट बाजारों पर भी प्रतिबंध बड़ा दिया है। इसके साथ ही बाजार सुबह 8 से शाम 6 बजे तक खोलने के साथ ही सप्ताह में एक दिन बंद रखने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए निवाड़ी का बाजार गुरूवार, पृथ्वीपुर का रविवार एवं ओरछा का मंगलवार को बंद रखा जाएगा।

anil rawat Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned