script

शहर के विभिन्न स्थानों पर सब्जी मंडी लगाने हुई तैयारी, कोरोना वायरस को लेकर लिया फैसला

locationटीकमगढ़Published: Apr 14, 2021 08:09:49 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

नगर में कटरा बाजार के साथ पुरानी नजाई स्थित सब्जी मंडी को लगाया जा रहा था। जहां पर आसपास के किसान सब्जी बेचने के लिए आ रहे थे।

Signs placed at Nazarbagh, Rajmahal, Talderwaja along with other places

Signs placed at Nazarbagh, Rajmahal, Talderwaja along with other places


टीकमगढ़.नगर में कटरा बाजार के साथ पुरानी नजाई स्थित सब्जी मंडी को लगाया जा रहा था। जहां पर आसपास के किसान सब्जी बेचने के लिए आ रहे थे। उन्ही किसानों से शहर के लोग सब्जी खरीदने आते थे। जिसके कारण सब्जी मंडी में भीड भाड दिखाई देती थी। जहां कोरोना वायरस का खतरा बना रहता था। भीड भाड अलग करने के उद्देश्य से स्वच्छता अधिकारी एमए सिद्दकी ने नगर के छह स्थानों पर सब्जी मंडी लगाने के लिए तैयारी की गई है। जहां नगरपालिका द्वारा चूना डाला जार हा है।
नगरपालिका के स्वच्छता अधिकारी एमए सिद्दकी ने बताया कि कोरोना वायरस से लडऩे के लिए पुरानी नजाई में लगने वाली सब्जी मंडी में भीड कम करने के लिए छह स्थानों पर सब्जी मंड़ी को बनाने की तैयारी की जा रही है। नपा कर्मचारियों द्वारा सब्जी बेचने वाले किसानों के लिए चूना के गोले बनाए गए है। उस गोले में बैठकर किसान सब्जी बेचेगें। जिससे सोशल डिस्टेंस के साथ कोरोना वायरस से लडने का मौका मिलेगा।
दस दस फ ीट की दूरी पर बैठेगें किसान
स्वच्छता अधिकारी का कहना था कि नगर के चारो ओर से आने वाले किसानों को उसी क्षेत्र में सब्जी मंडी को बनाया गया है। उ न्हें बैठने की व्यवस्था की गई है। प्रत्येक किसान को दस दस फीट पर बैठने के लिए चूना के गोले लगाए गए है। इसके साथ ही दो गज की दूरी पर एक चूने का गोला सब्जी के ग्राहकों के लिए बनाया गया है। भीड भाड को हटाने के लिए नपा के कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है।


इन स्थानों पर बनाई गई सब्जी मंडी
नगर में कोतवाली के सामने नजरबाग मैदान, कुण्डेश्वर रोड के तालदरवाजा, हवेली रोड, रोजमहल चौराहा, ढोंगा रोड, चकरा तिगैला पर सब्जी दुकाने लगाने के लिए चूना डलवाया गया है। जिस ओर से जो भी सब्जी बेचने के लिए किसान आएगा। उसे उसी स्थान पर बैठने के लिए रोका जाएगा।
कोरोना वायरस से लडऩे के लिए बनाई गई व्यवस्था
नगरपालिका के स्वच्छता अधिकारी एमए सिद्दकी ने बताया कि कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए नगर प्रशासन के साथ जिला प्रशासन द्वारा सब्जी किसानों के लिए व्यवस्था बनाई गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो