scriptटीकमगढ़ का सिंघम सराफा व्यापारी, 6 हथियारबंद लुटेरों को अकेले मार भगाया | Singham bullion trader, single-handedly killed 6 armed robbers | Patrika News

टीकमगढ़ का सिंघम सराफा व्यापारी, 6 हथियारबंद लुटेरों को अकेले मार भगाया

locationटीकमगढ़Published: Jun 02, 2022 11:38:15 pm

Submitted by:

anil rawat

कुर्सी लेकर किया लुटेरों पर प्रहार, जान बचाते भागे नकाबपोश

Singham bullion trader, single-handedly killed 6 armed robbers

Singham bullion trader, single-handedly killed 6 armed robbers

टीकमगढ़/खरगापुर. खरगापुर के बीच बजार में 6 हथियारबंद लुटेरों ने एक सराफा व्यापारी को लूटने की कोशिश की, लेकिन व्यापारी की बहादुरी से यह नकाबपोश भाग खड़े हुए। सूचना पर पुलिस नकाबपोशों का पता करने में जुट गई है। इस घटना के बाद सभी व्यापारी की बहादुरी की सराहना कर रहे है।


बुधवार को खरगापुर में सप्ताहिक बाजार का दिन था। ऐसे में शाम के समय बाजार में खासी भीड़-भाड़ थी। वहीं शाम 7 बजे खरगापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के सामने ज्वैलर्स की दुकान संचालिक करने वाले हरीश कुमार सोनी 55 वर्ष अपनी दुकान बंद कर रहे थे। दुकान बंद करते समय उन्होंने अपने सोने-चांदी के आभूषण दो बैगों में रख लिए थे। वह दुकान बंद करने ही जा रहे थे कि तभी दो बाइकों पर आए 6 नकाबपोश रिवाल्वर लहराते हुए हरीश कुमार सोनी पर झपट पड़े और उनके दोनों बैग छीनने का प्रयास करने लगे। एक नकाबपोश जहां दो रिवाल्वर लिए थे, वहीं अन्य सभी के हाथों में एक-एक रिवाल्वर थी। यह नकाबपोश हरीश सोनी की तरफ रिवाल्वर दिखाकर उसे जान से मारने की धमकी देकर बैग छीन रहे थे, लेकिन हरीश सोनी इनसे भिड़ गए। जान की परवाह किए बिना हरीश सोनी ने इनका जमकर मुकाबला किया।

 

कुर्सी उठाकर दे मारी
हरीश सोनी जब इन लुटेरों से हारने लगे और उनके हाथ से एक बैग छूटा तो उन्होंने पास ही पड़ी फाइवर की कुर्सी उठाकर उसे नकाबपोश के सिर में दे मारी। यह वार इतना तेज था कि उससे सिर से खून निकलने लगा और वह लडख़ड़ाकर गिर पड़ा। वहीं इस बीच बाजार की भीड़ यहां जुट गई और नकाबपोशों का हौसला जबाव देने लगा। ऐसे में यह भीड़ को रिवाल्वर का भय दिखाकर यहां से भाग निकले।

 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह लुटेरे देवपुर रोड़ की ओर भागे है। वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल ही डायल 100 पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलने के बाद तत्काल ही थाने से पुलिस मौके पर पहुंची और देवपुर रोड़ की ओर लुटेरों की खोज में निकल गई। पुलिस का कहना था कि वह सीसीटीवी की मदद से लुटेरों के आने और जाने के मार्ग का पता कर उनकी तलाश कर रही है।

 

लोगों के मन में बैठा भय
शाम को 7 बजे भरे बाजार में हुई इस घटना के बाद से व्यापारियों के साथ ही आमजन के मन में भय देखा जा रहा है। लोगों का कहना है कि यदि इस प्रकार से भरे बाजार में घटनाएं होने लगेगी तो व्यापार करना मुश्किल हो जाएगा। वहीं सराफा व्यापारी हरीश कुमार सोनी की बहादुरी की सभी सराहना कर रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो