scriptबैंकों और राशन दुकानों में दिखी सोशल डिस्टेंसिंग | Social distancing seen in banks and ration shops | Patrika News

बैंकों और राशन दुकानों में दिखी सोशल डिस्टेंसिंग

locationटीकमगढ़Published: Apr 03, 2020 04:26:00 pm

Submitted by:

Sanket Shrivastava

ऐसे ही हारेगा कोरोना

Social distancing seen in banks and ration shops

Social distancing seen in banks and ration shops

ललितपुर. लॉक डाउन में गरीब परिवारों तक राशन पानी और उनकी आर्थिक मदद के उददेश्य से सरकार द्वारा तीन माह तक निशुल्क राशन की व्यवस्था व उनके आर्थिक सहयोग के लिए सरकार ने पैंशन राशि उनके खाते में पहुंचा दी गई है। 2 अप्रैल गुरूवार से उन्हे राशन वितरण व पेंशन निकासी की सुविधा शुरू हो गई है। जिसमें सरकार के निर्देशों पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर उन्हे राहत उपलब्ध कराई गई।
दिहाड़ी मजदूरों, कामगारों, मनरेगा श्रृमिकों और गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वालों के लिए सरकार द्वारा तीन माह तक निशुल्क राशन की सुविधा से मिलनी शुरू हो गई। रामनवमी के दिन राशन की दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पात्र कार्डधारियों को एक माह का राशन निशुल्क दिया गया। राशन विक्रेता महेंद्र कंचन ने बताया कि पहले दिन 550 कार्डधारियों में करीब 120 कार्डधारियों को राशन उपलब्ध कराया। राशन देने में सुरक्षा व्यवस्था का पूरा ख्याल रखा गया। इसी तरह वार्ड क्रमांक 4 व 9 में सरकारी राशन कार्ड की दुकान के संचालन करने बाले दीपक लिटौरिया ने बताया कि पहले दिन करीब एक सैकडा से अधिक गरीबी रेखा से नीचे यापन करने वाले अन्तोदय कार्ड धारियों को राशन दिया गया। नगर के राष्ट्रीयकृत बैंकों में भी पहले दिन राहत राशि निकालने के लिए एकाध ही लोग आए।
लॉकडाउन तोडऩे
वालों के साथ सख्ती
ललितपुर. 21 दिन के लॉक डाउन में पुलिसकर्मी दिन रात मेहनत कर लोगों को समझाते हुए लॉक डाउन का पालन करा रहे। गुरूवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी ने बार बार लॉक डाउन तोडऩे वाले बाइक सवारों से सख्ती से पेश आते हुए उन्हे बचाव नियमों का पाढ पढाया।
25 मार्च से 14 अप्रैल तक लॉक डाउन नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस कर्मी नगर की गलियों से लेकर चौराहों पर कड़ी धूप में मेहनत करते नजर आ रहे। इसके वावजूद बाइक सवार नियमों को तोड़कर नगर की सड़कों पर बाइक दौडाने लगते है। सीओ देवेंद्र सिंह, तहसीलदार श्रीकृष्ण, नायाब तहसीलदार लवलेश, कोतवाल मनोज वर्मा ने विभिन्न चौराहो पर वाहन चैकिंग करते हुए लॉक डाउन नियम तोड़ कर रहे लोगों के साथ सख्ती दिखाते हुए उन्हे लॉक डाउन नियमों का पालन करने की कड़ी नसीहत दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो