scriptSon was beaten up under pressure to sell illegal liquor, he hanged hi | छाबनी बन गया लुहरगुवां गांव, उतारने नहीं दे रहे शव | Patrika News

छाबनी बन गया लुहरगुवां गांव, उतारने नहीं दे रहे शव

दिगौड़ा थाना क्षेत्र के लुहरगुवां गांव में सोमवार को लखन सिंह पुत्र आशाराम घोष ५० वर्षीय अधेड़ का शव आरोपियों की जमीन पर खड़े महुआ के पेड़ पर लटका मिला। शव को देख क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस पहुंची, लेकिन परिजन और ग्रामीणोंं ने शव को उतारने नहीं दिया।

टीकमगढ़

Published: June 14, 2022 09:00:41 pm


टीकमगढ़. दिगौड़ा थाना क्षेत्र के लुहरगुवां गांव में सोमवार को लखन सिंह पुत्र आशाराम घोष ५० वर्षीय अधेड़ का शव आरोपियों की जमीन पर खड़े महुआ के पेड़ पर लटका मिला। शव को देख क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस पहुंची, लेकिन परिजन और ग्रामीणोंं ने शव को उतारने नहीं दिया। पुत्र की मौत के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। मौके पर एसपी को बुला रहे थे। मामला गर्म होता गया और भीड़ सैकड़ों की संख्या में जुड़ती गई। उसके बाद एएसपी एमएल चौरसिया, एफएसएल अधिकारी डॉ प्रदीप यादव, जतारा एसडीओपी, मोहनगढ़ थाना, लिधौरा थाना और दिगौड़ा थाना पुलिस पहुंची। उन्होंने मामले को शांत कराया और पुत्र के आरोपियों पर ५-५ हजार रुपए का इनाम घोषित किया। उसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी है।
परिजनों ने बताया कि २४ मई को २२ वर्षीय शिवम सिंह घोष वर्माडांग के हाट बाजार में सब्जी लेने के लिए गया था। उस पर गांव के थान सिंह घोष, ललित घोष और अमित घोष द्वारा अवैध शराब बेचने का दबाव बनाया जा रहा था। लेकिन वह अवैध खराब बेचने के लिए मना कर रहा था। उन्होंने बीच हाट बाजार में मारपीट कर दी। जिससे उसे बेइज्जती महसूस हुई तो घर आकर फांसी लगाकर जान दे दी थी। परिजनों के बयानों पर पुलिस ने तीनों अरोपियों के खिलाफ धारा ३०६ के साथ अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। लेकिन उनकी गिरफ्तार नहीं की गई। उनके द्वारा उसके पिता और परिजनों पर राजीनामा करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था, रविवार की शाम मृतक के पिता लखन सिंह पुत्र आशाराम घोष 50 वर्ष वर्माडांग के हाट बाजार में सब्जी लेन के लिए गया था और सोमवार को उनका शव आरोपियों की जमीन पर खड़े महुआ के पेड़ पर लटकता मिला। मामले को लेकर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। माहौल बिगड़ता गया, लोग काफी संख्या में जुड़ते गए। उसके बाद लुहरगुवां गांव छाबनी में तब्दील हो गया। पुलिस ने पुत्र के आरोपियों पर ईनाम घोषित किया गया और पिता की मौत की जांच शुरु कर दी।
यह थी घाटना
सोमवार को दिगौड़ा थाना क्षेत्र के लुहरगुवां निवासी लखन सिंह पुत्र आशाराम घोष 50 वर्ष महुआ के पेड़ पर फ ांसी के फ ंदे पर झूलता मिला। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। परिजनों के साथ ग्रामीणों ने मृतक का शव सुबह 8 बजे से दोपहर 12.30 तक उतरने नहीं दिया। पुलिस विभाग के आला अधिकारियों के साथ विभिन्न थानों की पुलिस पहुंची। चारों ओर पुलिस जवानों को तैनात किया गया। उसके बाद परिजनों की मांगों पर कार्रवाई की गई। उनके आश्वासन पर शव को नीचे उतारकर, पंचनामा व मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा है।
 Son was beaten up under pressure to sell illegal liquor, he hanged himself after going home
Son was beaten up under pressure to sell illegal liquor, he hanged himself after going home
पहले पुत्र ने लगाई फांसी फिर पिता का पेड़ पर लटका मिला शव
मृतक के परिजनों ने बताया कि 24 मई को मृतक के पुत्र शिवम सिंह घोष की वर्माडांग के बाजार में थान सिंह घोष, ललित घोष और अमित घोष द्वारा मारपीट की गई थी। उसकी बेईज्जती पर उसने घर जाकर फ ांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने तीन आरोपियों पर मामला दर्ज किया था। लेकिन १9 दिनों के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई। जिसके कारण यह घटना घटित हो गई है। आरोपियों के घर के पास उन्हीं के खेत पर खड़े महुआ के पेड़ पर शव लटका मिला, जो संदेहास्पद है। इस मामले की निष्पक्ष जांच और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए परिजन व ग्रामवासी शव को पेड़ से नहीं उतरने नहीं दिया।
हाट बाजार से वापस नहीं लौटा लखन
परिजनों ने पुलिस को बताया कि लखन घोष रविवार शाम को वर्माडांग के हाट बाजार में सब्जी खरीदने के लिए गया था और सब्जी लेकर वापस नहीं लौटा। सोमवार सुबह परिजनों ने तलाश की तो मुख्य आरोपी थान सिंह घोष के खेत पर फ ांसी के फं दे से लटका हुआ पाया गया। परिजनों ने बताया कि आरोपी गण शराब का व्यापार करते थे और जबरन मृतक के पुत्र को अपनी शराब बेचने के लिए दवाब बनाते थे। जिस पर मृतक के पुत्र के साथ विवाद हो गया था। जिस पर उसने घर जाकर फ ांसी लगा ली थी और परिजनों के बयानों व जांच के आधार पर थान सिंह सहित उनके दो पुत्रों पर मामला दर्ज किया गया था। तभी से ये तीनों फ रार चल रहे थे और मृतक लखन घोष पर राजीनामा के लिए दबाव बनाया जा रहा था। धमकी दी जा रही थी और आज यह बड़ी घटना फि र से हो गई ।
इनका कहना
मृतक फांसी पर लटका हुआ था। उसे फांसी के फंदे से उतारा गया और डॉक्टरों की टीम द्वारा पोस्ट मार्टम करने के निर्देश दिए गए है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. प्रदीप यादव एफएसएल अधिकारी टीकमगढ़।
शव को कब्जे मे करके पंचनामा बनाया गया उसके बाद मर्ग कायम कर लिया गया है। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फरार आरोपियों एसपी द्वारा ईनाम घोषित किया गया है। उन्हें पकडऩे के लिए टीम का गठन किया गया है।
हिमांशु चौबे थाना प्रभारी दिगौड़ा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमार मुख्यमंत्री और तेजश्वी यादव डिप्टी सीएम पद की कल दोपहर 2 बजे लेंगे शपथनीतीश ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, कहा- हमें 164 विधायकों का समर्थनरवि शंकर प्रसाद ने नीतीश कुमार से पूछा बीजेपी के साथ क्यों आए थे? पीएम मोदी के नाम पर आपको जीत मिली, ये कैसा अपमान?'मुफ्त रेवड़ी' कल्चर मामले में सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने AAP और BJP, आम आदमी पार्टी ने कहा- PM मोदी ने 'दोस्तवाद' के लिए खाली किया देश का खजानाMaharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपBihar New Govt: नीतीश कुमार CM, डिप्टी CM व होम मिनिस्ट्री राजद के पाले में, कांग्रेस से स्पीकर बनाए जाने की चर्चाBihar Politics: 2024 में नीतीश कुमार नहीं होंगे विपक्ष के पीएम उम्मीदवार, कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर खोला राजChandrapur: बाघ के आतंक से कांप उठा महाराष्ट्र का चंद्रपुर जिला, 23वां इंसान बना शिकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.