scriptघूमने से बाज नहीं आ रहे लोग, 85 बाइकें हुई लॉकडाउन | SP himself took over | Patrika News

घूमने से बाज नहीं आ रहे लोग, 85 बाइकें हुई लॉकडाउन

locationटीकमगढ़Published: Apr 10, 2020 02:47:41 pm

Submitted by:

anil rawat

एसपी ने खुद संभाला मोर्चा, सड़क पर घूम रहे लोगों को दी समझाईश

SP himself took over

SP himself took over

टीकमगढ़. पुलिस की लाख समझाइश के बाद भी लोग सड़कों पर घूमने से बाज नहीं आ रहे है। लगातार समझाईश के बाद भी लोगों की लापरवाही कम होते न देख गुरूवार को पुलिस के साथ ही यातायात पुलिस भी हरकत में आई और सीधे बाइकों को जब्त करना शुरू कर दिया है। गुरूवार को बाइकों के खिलाफ सबसे ज्यादा कार्रवाई यातायात पुलिस ने की और 70 बाइकों को जब्त कर चालानी कार्रवाई की। वहीं विभिन्न थानों की पुलिस ने भी 15 बाइकें जब्त की है।


लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है। यह लॉकडाउन इसीलिए किया गया है कि ताकि लोग अपने घरों में सुरक्षित रहे। इसके बाद भी कुछ लोग ऐसे है, जो न तो शासन के नियमों को मानने को तैयार है और न हीं इस वायरस के खतरें को समझ रहे है। लोग सुरक्षित अपने घरों में रहे, इसके लिए शासन-प्रशासन पिछले एक पखवाड़े से समझाई दे रहा है। इसके बाद भी लोगों की इस लापरवाही को कम होते न देख गुरूवार से पुलिस ने अब सख्ती करना शुरू कर दिया है। बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों को समझाईश देने गुरूवार को एसपी अनुराग सुजानिया भी अपने ट्रेक सूट में ही सड़कों पर दिखाई दिए।

 

भर गया यातायात पुलिस का अहाता: सुबह 9 बजे के बाद भी बाजार में घूमने वालों एवं एक बाइक पर दो लोगों को लेकर चलने वालों पर यातायात पुलिस ने सख्ती से कार्रवाई की। यातायात सूबेदार आर्या पाराशर ने बताया कि बिना काम के बाहर घूम रहे 70 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में पहली बार हुई इस कार्रवाई में लोगों पर पांच-पांच सौ रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

 

यदि अब भी यह लोग घूमते मिलते है तो आगे बड़ी चालानी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही कोतवाली एवं देहात थाना पुलिस ने भी ऐसे 6-6 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की है। वहीं बल्देवगढ़ पुलिस ने भी बेवजह बाजार में तफरी कर रहे तीन वाहन चालकों के वाहन जब्त किए है। इस कार्रवाई के बाद आलम यह था कि यातायात थाने में वाहन रखने जगह नहीं बची थी।


घरों में रहे: इस बीच एसपी सुजानिया ने लोगों से अपील की है कि वह घरों में ही रहे। उन्होंने लोगों से कहा कि यह कोई खेल नहीं है। यह जीवन से जुड़ा संवदेनशील मामला है। इसके लिए ही पुलिस दिन-रात मेहनत कर रही है। उन्होंने कहा कि किसी एक की लापरवाही उसके पूरे परिवार के लिए खतरा बन सकती है। उन्होंने कहा कि आज समय है जब लोग नैतिक रूप से अनुशासन दिखाते हुए इस लॉकडाउन का पालन करें। नहीं तो पुलिस को आगे और सख्ती दिखानी पड़ेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो